होम / Alwar News : साइबर अपराधों पर लगाम लगाने के लिए साइबर सेल ने दिखाई सख्ती, हजारों नंबर किए बंद

Alwar News : साइबर अपराधों पर लगाम लगाने के लिए साइबर सेल ने दिखाई सख्ती, हजारों नंबर किए बंद

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 20, 2024, 3:32 pm IST
ADVERTISEMENT
Alwar News :  साइबर अपराधों पर लगाम लगाने के लिए साइबर सेल ने  दिखाई सख्ती, हजारों नंबर किए बंद

Alwar News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News :  राजस्थान के अलवर जिले में बढ़ते साइबर क्राइम के मामलों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अलवर जिला पुलिस अधीक्षक संजीव नैन के नेतृत्व में साइबर ठगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया, जिसमें 2,469 मोबाइल नंबरों को ब्लॉक किया गया है। संजीव नैन ने बताया कि साइबर ठगी की घटनाओं को रोकने के लिए स्थानीय पुलिस मुख्यालय के आदेशों पर लगातार प्रयास किए जा रहे थे।

2,469 मोबाइल नंबरों को किया गया ब्लॉक

साइबर सेल की ओर से ठगी के मामलों की जांच कर संबंधित नंबरों को ब्लॉक किया गया है, जिससे साइबर अपराधियों की गतिविधियों को नियंत्रित किया जा सके। यह कदम साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से उठाया गया है। साइबर ठगी के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलवर पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने और किसी भी संदेहास्पद कॉल या ट्रांजेक्शन की तुरंत जानकारी पुलिस को देने की अपील की है।

Jodhpur International Airport: इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

बंद किए गए नंबरों के बारे में बताते हुए कहा कि, अधिकतर नंबर बाहरी राज्यों के थे, जिन्हें अभी बंद किया गया है। इस काम में संबंधित कंपनियों से मदद ली गई है। आगे भी ठगी करने वाले के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में साइबर सेल की टीम सिम देने वाले लोगों को भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

Jodhpur International Airport: इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT