होम / Ashok Gehlot: अशोक गहलोत बोले, चुनाव के वक्त दिल्ली में घूम-घूम कर थक जाते है नेता, जीतने के लिए करने होंगे दो काम

Ashok Gehlot: अशोक गहलोत बोले, चुनाव के वक्त दिल्ली में घूम-घूम कर थक जाते है नेता, जीतने के लिए करने होंगे दो काम

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 16, 2023, 10:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ashok Gehlot, जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस को राज्य में केवल “जीतने योग्य” उम्मीदवारों को टिकट देना चाहिए और कहा कि टिकट चुनाव से दो महीने पहले तय किए जाने चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में सफल होने के लिए धैर्य रखना चाहिए।

  • इस साल राज्य में चुनाव
  • युवा कांग्रेस को संबोधित किया
  • पार्टी के फैसले का सम्मान करें

अशोक गहलोत यहां राजस्थान युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों और नेताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करते हुए कहा, “अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो इसे ध्यान में रखें… अगर पार्टी कोई फैसला लेती है (टिकट नहीं देने का).. (आपको) दुख होगा लेकिन ऐसे क्षण में जो धैर्य रखता है और आगे बढ़ता है, वह राजनीति में सफल हो जाता है।”

इस साल विधानसभा चुनाव

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। अशोक गहलोत ने “जीताऊ” या जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट देने की वकालत करते हुए कहा कि पार्टी को चुनाव से दो महीने पहले उम्मीदवारों का फैसला करना चाहिए ताकि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अधिक मेहनत कर सकें।

दो महीने पहले तय हो नाम

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर हमें चुनाव जीतना है तो जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हमने (प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा) से भी कहा है कि चुनाव से दो महीने पहले यह तय कर लिया जाए कि टिकट किसे मिलेगा… चुनाव के वक्त तो नेता भी दिल्ली की सड़कों पर घूमते-घूमते थक जाते हैं।’ कार्यक्रम में राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेता भी मौजूद थे।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.