होम / Bharatpur ADM: स्कूल में मासूम को बेरहमी से पीटा, शिकायत लेकर ADM के दफ्तर पहुंचे बच्चें

Bharatpur ADM: स्कूल में मासूम को बेरहमी से पीटा, शिकायत लेकर ADM के दफ्तर पहुंचे बच्चें

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 27, 2024, 1:26 pm IST

Bharatpur ADM

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur ADM:  एक तरफ शिक्षकों का काम बच्चों को अच्छी शिक्षा देना और उन्हें अनुशासन का पाठ पढ़ाना होता है, वहीं दूसरी तरफ कुछ शिक्षकों ने इसका मखौल उड़ा रखा है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि राजस्थान के भरतपुर से आ रही तस्वीरें बयां कर रही हैं। भरतपुर जिले के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक खुद ही अनुशासन का पालन करना भूल गए हैं। इतना ही नहीं छात्रों के साथ मारपीट और गाली-गलौज भी की गई।

आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

राजस्थान के भरतपुर से छात्रों के साथ मारपीट और गाली-गलौज का मामला सामने आया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब जिला कलेक्ट्रेट के सामने चल रहे न्यू मथुरा गेट महात्मा गांधी राजकीय स्कूल के कक्षा 7वीं और 8वीं के एक दर्जन से अधिक छात्र शिक्षकों द्वारा मारपीट की शिकायत लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जांच कमेटी गठित की गई है जो तीन दिन में जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी। बच्चों ने एडीएम को अपने शरीर पर चोट के निशान दिखाए। बच्चों ने बताया कि स्कूल में अध्यापक पढ़ाने में बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं।

क्या आप भी रहते है कब्ज़ से परेशान? घर में पड़ी इन दो चीजों का मिश्रण कर देगा आपका पेट 5 मिनट में साफ़, जानें नाम?

वहीं स्कूल के अध्यापक राहुल, चेतन व महिला अध्यापिका आशा उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं तथा आए दिन मारपीट करते हैं। गुरुवार को अध्यापकों ने स्कूल के कई बच्चों के साथ मारपीट की थी। बच्चों ने एडीएम को अपने शरीर पर चोट के निशान दिखाए। बच्चे काफी डरे हुए नजर आए। जिस पर एडीएम प्रशासन ने उन्हें सांत्वना दी तथा समझाया कि आपके साथ हुए गलत व्यवहार की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। तीन दिन में रिपोर्ट जिला कलेक्टर को सौंपी जाएगी। एडीएम प्रशासन के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारंभिक आरडी बंसल, महात्मा गांधी स्कूल के उपनिदेशक दलबीर सिंह, सेवर के एसीबीईईओ रामवीर सिंह जांच के लिए न्यू मथुरा गेट महात्मा गांधी राजकीय स्कूल पहुंचे। जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्राथमिक आरडी बंसल ने बताया कि जांच कमेटी जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी।

लश्कर-जैश को नहीं बचा पाएंगे पाक‍िस्‍तान-चीन, जयशंकर के इस चाणक्य चाल से खौफ में आतंकी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT