होम / Bharatpur Stone Pelting: दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, 6 लोग हुए बुरी तरह घायल

Bharatpur Stone Pelting: दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, 6 लोग हुए बुरी तरह घायल

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 16, 2024, 9:22 am IST
ADVERTISEMENT
Bharatpur Stone Pelting: दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, 6 लोग हुए बुरी तरह घायल

Bharatpur Stone Pelting

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur Stone Pelting: राजस्थान के भरतपुर जिले के मथुरा गेट थाना क्षेत्र में मंगलवार रात दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। इस घटना से इलाके में तनाव फैल गया, और लोग अपने-अपने घरों में बंद हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी भारी सुरक्षा बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया।

पथराव में 6 लोग घायल

इस झगड़े में मथुरा गेट थाना क्षेत्र में पुरानी रंजिश के चलते हुए पथराव में 6 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पुलिस ने जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया है। दोनों पक्षों के एक-एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, और वे एक-दूसरे पर मारपीट और पथराव के आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन शांति बनाए रखने के लिए इलाके में पुलिस बल तैनात है।

शरद पूर्णिमा पर बनेगा ऐसा योग, इन 3 राशियों को मिलेगी बड़ी खुश खबरी!

क्यों और कैसे शुरू हुआ झगड़ा?

बी नारायण में रहने वाले ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि 20 फरवरी 2024 को उनके बच्चे पर अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्राली चढ़ गई थी, जिसके बाद उन्होंने संबंधित लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया था। इसी केस की वजह से उन्हें लगातार झगड़ों और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। मंगलवार रात करीब 9 बजे, जब वे दुकान पर बैठे थे, तभी दूसरे पक्ष के धर्मवीर और राजवीर, जो शराब के नशे में थे, वहां आए और गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद उन्होंने ओम प्रकाश शर्मा और उनके परिवार पर पथराव और लाठी-डंडों से हमला किया, जिससे तीन लोग घायल हो गए।

शरद पूर्णिमा पर बनेगा ऐसा योग, इन 3 राशियों को मिलेगी बड़ी खुश खबरी!

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची

एएसआई हर गोपाल सिंह ने बताया कि दो पक्षों में पथराव और झगड़ा होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों के बीच हुए इस पथराव में करीब 6 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों पक्षों के घरों के पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

घटना की पृष्ठभूमि 22 फरवरी 2024 की है, जब बी नारायण गेट स्थित एक मकान निर्माण के लिए अवैध बजरी माफिया बजरी लेकर आए थे। इस दौरान, उपेंद्र नामक युवक की नाली ट्रैक्टर ट्राली से टूट गई थी। उपेंद्र द्वारा इसका विरोध करने और ट्रैक्टर चालक से बहस होने के बाद, नाराज ट्रैक्टर चालक ने जानबूझकर उपेंद्र पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इसी घटना के बाद से दोनों पक्षों के बीच लगातार तनाव बना हुआ है।

Lok Sabha By-Election: प्रियंका गांधी की चुनावी मैदान में एंट्री, इस सीट से लड़ेंगी लोकसभा उपचुनाव

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT