होम / Bikaner News: राजस्थान में हुआ तेज धमाका! सेना के जवानों ने खेत में मिले बम को किया डिफ्यूज

Bikaner News: राजस्थान में हुआ तेज धमाका! सेना के जवानों ने खेत में मिले बम को किया डिफ्यूज

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 30, 2024, 7:14 pm IST
Bikaner News: राजस्थान में हुआ तेज धमाका! सेना के जवानों ने खेत में मिले बम को किया डिफ्यूज

Bikaner News

India News Rajasthan(इंडिया न्यूज) Rajasthan News: राजस्थान के बीकानेर जिले का लूणकरणसर क्षेत्र  बम धमाके से दहल उठा। इस प्रकार के अचानक हुए धमाके को लेकर लोग तरह-तरह के कयास लगाते नजर आए। जानकारी के मुताबिक लूणकरणसर के मलकीसर में एक किसान के खेत में दो माह पहले मिले जिंदा बम को सेना ने निष्क्रिय किया था। इसकी तेज आवाज से पूरा इलाका गूंज उठा था।

तेज धमाके के साथ फटा

भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते ने बम को वन विभाग की नर्सरी में एक गड्ढे में सुरक्षित रखकर तारों से जोड़कर निष्क्रिय करने की कार्रवाई की। इस दौरान बम तेज धमाके के साथ फट गया। इससे  यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि बम कितना खतरनाक था।  ऐसे में अगर यह जिंदा बम इस क्षेत्र में फट जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

गौरतलब है कि लूणकरणसर के मलकीसर की रोही में एक किसान ने अपने खेत में जाते समय बम देखा। वहीं किसान ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस को मौके पर जिंदा बम मिला। इसे लूणकरणसर पुलिस की सुरक्षा में रखा गया, जिससे कोई बड़ा हादसा न हो।

लगभग दो महीने बाद आज भारतीय सेना का बम निरोधक दस्ता 24 इन्फेंट्री डिवीजन के मेजर अमित मुंधे के नेतृत्व में बीकानेर से लूणकरणसर पहुंचा। दस्ते के जवानों ने विशेष तैयारियों के साथ बम को सुरक्षित तरीके से उठाकर रेत की बोरियों के बीच रख दिया। किसानों के खेतों के बीच से बम को निकालकर उसे निष्क्रिय करने के बाद स्थानीय लोगों के साथ प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

Rajasthan News: यात्रियों के लिए खुशखबरी! पिंक बस सेवा में महिलाओं को मिलेगी ये फ्री सुविधा

कौन है नसरल्लाह की परछाई? जो इजरायल को तबाह करने को है तैयार,मीडिल इस्ट में होने वाला है कुछ बड़ा   

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT