होम / Brij Bhushan Singh: विनेश पर बृजभूषण सिंह का तीखा हमला, बोले- ' भगवान ने सजा दी आपको'

Brij Bhushan Singh: विनेश पर बृजभूषण सिंह का तीखा हमला, बोले- ' भगवान ने सजा दी आपको'

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 7, 2024, 11:44 am IST

Brij Bhushan Singh

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Brij Bhushan Singh:  हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर पूर्व कुश्ती संघ के प्रमुख और भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कांग्रेस के कई बड़े नेताओं पर निशाना साधा। अपने खिलाफ पहलवानों के विरोध को याद करते हुए सिंह ने कहा, ‘यह कदम दो साल पहले शुरू हुआ था।’ बृजभूषण सिंह ने कहा, ‘करीब दो साल पहले 18 जनवरी को इन खिलाड़ियों ने एक साजिश शुरू की थी। मैंने कहा था कि यह एक राजनीतिक साजिश है।

विनेश पर तीखा हमला

विनेश पर तीखा हमला करते हुए सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ‘मैं बेटियों का दोषी नहीं हूं, अगर कोई बेटियों का दोषी है तो वह बजरंग और विनेश हैं। इसकी स्क्रिप्ट लिखने के लिए भूपेंद्र हुड्डा जिम्मेदार हैं। उन्होंने करीब सवा दो साल तक कुश्ती गतिविधि को लगभग बंद कर दिया था।’ विनेश फोगाट पर हमला करते हुए बृजभूषण सिंह ने कहा, ‘क्या यह सच नहीं है कि बजरंग बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में चले गए। मैं कुश्ती विशेषज्ञों और विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में दो भार वर्ग में ट्रायल दे सकता है? क्या वजन करने के बाद कुश्ती को पांच घंटे तक रोका जा सकता है? आप नियम की बात कर रहे हैं, क्या यह नियम है कि कोई खिलाड़ी एक दिन में दो भार वर्ग में ट्रायल दे सकता है, क्या इसमें आपने अधिकारों का हनन नहीं किया? क्या आपने पांच घंटे तक कुश्ती नहीं रोकी? क्या रेलवे रेफरी का इस्तेमाल नहीं किया गया? आप कुश्ती नहीं जीते, आपने धोखाधड़ी की, आपने जूनियर खिलाड़ियों के अधिकारों का हनन किया, भगवान ने आपको इसकी सजा दी है।’

UP Politics: CM योगी से नहीं मिल पा रही राजा भैया की पत्नी, किया ये बड़ा दावा

हुड्डा पर निशाना

भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए बृजभूषण ने आरोप लगाया कि ‘पहलवानों के आंदोलन’ के पीछे हरियाणा कांग्रेस के नेता हैं। एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस का आंदोलन था। इस पूरे आंदोलन में हमारे खिलाफ साजिश का नेतृत्व भूपेंद्र हुड्डा ने किया। मैं हरियाणा के लोगों को बताना चाहता हूं कि भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, बजरंग या विनेश, वे लड़कियों के सम्मान के लिए (धरने पर) नहीं बैठे। उनकी वजह से हरियाणा की बेटियों को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं, इसके लिए भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा और ये प्रदर्शनकारी जिम्मेदार हैं।”

Bihar Politics: कोर कमेटी बैठक में जेपी नड्डा ने की उपचुनाव को लेकर चर्चा, बिहार विकास पर फोकस

संजय सिंह ने कहा- विरोध से कुश्ती प्रभावित हुई

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा, “यह तो होना ही था। पूरा देश जानता है कि यह पूरा विरोध कांग्रेस के इशारे पर हो रहा था और इसका मास्टरमाइंड दीपेंद्र हुड्डा यानी हुड्डा परिवार था। इस विरोध की नींव उस दिन पड़ी, जिस दिन हमारे प्रधानमंत्री ने बृजभूषण शरण सिंह की तारीफ की और कहा कि कुश्ती सुरक्षित हाथों में है। यह पूरी साजिश इसलिए रची गई, क्योंकि कुश्ती को ओलंपिक में 4-5 पदक जीतने थे। विरोध का असर उन पदकों पर भी पड़ा। ओलंपिक वर्ष में 2 साल तक कुश्ती की कोई गतिविधि नहीं हुई, इसलिए हमें कम पदक मिले। हमारे पहलवान अभ्यास नहीं कर पाए। अब इन लोगों का हमारे कुश्ती संघ पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।” विनेश को गोल्ड मेडल मैच से अयोग्य घोषित कर दिया गया

पाकिस्तान, अफगानिस्तान…, कई देशों के नाम में क्यों लगता है ‘स्तान’? क्या आप जानते हैं इस शब्द का मतलब?

दरअसल, पेरिस ओलंपिक के दौरान विनेश ने 6 अगस्त को लगातार 3 मैच खेलकर 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में प्रवेश कर रजत पदक पक्का कर लिया था। गोल्ड मेडल मैच 7 अगस्त की रात को होना था, लेकिन विनेश को उसी सुबह अयोग्य घोषित कर दिया गया, क्योंकि मैच से पहले उनका वजन 100 ग्राम अधिक था।

इसके बाद विनेश ने CAS में अपील की। ​​उनकी पहली मांग थी कि उन्हें गोल्ड मेडल मैच खेलने दिया जाए। लेकिन नियमों का हवाला देते हुए उनकी मांग को तुरंत खारिज कर दिया गया। इसके बाद विनेश ने अपील की और कहा कि उन्हें इस इवेंट में सिल्वर मेडल दिया जाना चाहिए। अब यह अपील भी खारिज हो गई है।

CBI की बेवकूफी से Kolkata Doctor Rape Case के आरोपी को मिलने वाली थी ये बड़ी राहत, कोर्ट ने लगाई डांट तब आया होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

क्रिकेट जगत के ऐसे 5 खिलाड़ी जिन्होंने रचा ली अपनी ही बहन से शादी, एक तो रह चुका था 5 बच्चो का पिता भी?
नागों ने पाताल लोक में भीम की ऐसे बचाई थी जान, बलशाली बनने के पीछे की कहानी जान रह जाएंगे हैरान
Khairthal News: हाईवे पर वाहन की टक्कर से बाइक फिसली, हादसे में एक युवक की मौत
मुंबई के पास पालघर में हाउसिंग प्रॉजेक्ट से जुड़े बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, IBBI की शरण में पहुंचें HDIL के निलंबित डायरेक्टर राकेश वधावन
दुनिया की नंबर खुफिया एजेंसी को लादेन के जले हुए घर से मिली थी ये बेशकीमती चीज, देखते ही उड़ अमरीकियों के परखच्चे
Bihar Politics: 2025 के चुनाव के पहले जीतनराम मांझी की पार्टी का बड़ा ऐलान, जानिए क्या कुछ कहा?
डूब जाएगा सूरज, चारो तरफ हाहाकार मचाएगी लाइलाज बीमारी, 2024 का अंत होगा भयानक?
ADVERTISEMENT