होम / Bundi News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निस्तारण के आदेश

Bundi News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निस्तारण के आदेश

Ajay Yadav • LAST UPDATED : August 22, 2024, 10:17 pm IST

Bundi News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bundi News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बूंदी में जनसुनवाई की। सुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में लोग समस्या लेकर पहुंचे। अधिकारियों के साथ मिलकर मौके पर निस्तारण किया गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला गुरुवार को को बूंदी दौरे पर रहे। उन्होंने यहां सर्किट हाउस परिसर में जनसुनवाई की। जनसुनवाई में बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी समस्याओं से ओम बिरला को अवगत कराया।

उन्होंने मौजूद अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देशित किया। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने ओम बिरला को बाजारों में जलभराव व अन्य विकास कार्यों से जुड़े विषय बताए। ओम बिरला ने आश्वस्त किया कि बूंदी की सभी समस्याओं का स्थायी समाधान होगा और कार्य योजना बनाकर शहर का समग्र विकास भी करेंगे।

धार्मिक और पर्यटन नगरी

मीडिया से बातचीत करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य के चौथे टाइगर रिजर्व बूंदी रामगढ़ अभयारण्य में जल्द ही बाघों का जोड़ा छोड़ा जाएगा, जिससे आने वाले दिनों में टाइगर रिजर्व में चार-चांद लगेगा। बूंदी के पर्यटन को विकसित किया जाए। बूंदी जिला एक धार्मिक और पर्यटन नगरी है। बूंदी के विकास के लिए एक व्यापक कार्य योजना बनाई जा रही है, ताकि बूंदी में विश्व स्तरीय पर्यटन स्थलों में शामिल हो।

मां के नाम अभियान की भी शुरुआत

हमारी कोशिश है कि बूंदी में बड़े उद्योग स्थापित किया जाए, आने वाले समय में विभिन्न ट्रेनों का यहां पर ठहराव किया जाएगा। ताकि लोगों को रोजगार के अवसर और बाहर जाने वाले लोगों को सुविधा मिल सके। स्पीकर बिरला ने कहा कि जब भी मैं बूंदी दौरे पर रहता हूं तो मेरे संसदीय क्षेत्र के लोग उत्साह पूर्वक मेरा स्वागत करते हैं और अपनी समस्याएं मेरे पास लेकर आते हैं। मेरी कोशिश रहती है कि मैं उनकी समस्याओं का समय पर निस्तारण करूं। इसी अपेक्षा के साथ लोग पहुंचते हैं। बिरला ने जनसुनवाई से पूर्व सर्किट हाउस में एक पेड़ मां के नाम अभियान की भी शुरुआत की और पौधा रोपण किया। ओम बिरला ने कहा कि जल्द ही बूंदी में बड़े स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा और बूंदी को चारों तरफ से हरियाली करने की कोशिश रहेगी।

अपनी समस्याएं बताने के लिए पहुंचे

बूंदी सांसद ओम बिरला का पूर्व में ही बूंदी सर्किट हाउस में जनसुनवाई करने का कार्यक्रम घोषित था। इसी कड़ी में जिले भर के लोग जनसुनवाई में अपनी समस्याएं बताने के लिए पहुंचे। सर्किट हाउस में जिला अधिकारियों के साथ स्पीकर ने जनसुनवाई शुरू की। यहां विभिन्न कस्बों से लोग अपनी समस्याएं बताने पहुंचे। करीब 300 से अधिक प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया। जनसुनवाई में बड़ी संख्या में महिला, पुरुष, बुजुर्गों, विकलांग अपनी समस्या लेकर पहुंचे। ज्यादातर मामले मकान गिरने और कृषि मुआवजा, विद्युत कनेक्शन व पेयजल की समस्या के सामने आए। इस पर स्पीकर ने अधिकारी को आदेश दिए कि जो प्रकरण आज जनसुनवाई में आए हैं, उन प्रकरणों का पूर्ण रूप से निस्तारण किया जाए। ताकि आम लोगो को कोआ परेशानी का सामना नही करना पड़े।

Jaipur News: सीएम ने सरकारी स्कूल के आठ नई कक्षा कक्ष का किया उद्घाटन

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT