होम / CET Exam: अपने ही जिले में दे सकेंगे अब CET का पेपर, इन 2 जिलों के बच्चों को हो सकती है परेशानी

CET Exam: अपने ही जिले में दे सकेंगे अब CET का पेपर, इन 2 जिलों के बच्चों को हो सकती है परेशानी

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 5, 2024, 1:51 pm IST
ADVERTISEMENT
CET Exam: अपने ही जिले में दे सकेंगे अब CET का पेपर,  इन 2 जिलों के बच्चों को हो सकती है परेशानी

CET Exam

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), CET Exam:  सीईटी की परीक्षा देने वाले बच्चों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें सीईटी का पेपर देने के लिए दूर नहीं जाना होगा। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने बच्चों के लिए बड़ी तैयारी की है। ताकी बच्चों को सीईटी के पेपर देने के लिए दूसरे जिले में नहीं बल्कि जहां वो रह रहा है वहीं अपने जिले में पेपर दे सकता है। लेकिन कुछ बच्चों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। कुछ जिलों के बच्चों को परेशानी हो सकती है।

बता दें कि, सीईटी परीक्षा (CET Exam) सीनियर सेकेंडरी स्तर की परीक्षा 22 से 24 अक्टूबर तक होगी। इसके लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इससे पहले 27 और 28 सितंबर को सीईटी परीक्षा हुई थी, जिसमें बच्चों को परीक्षा देने के लिए दूर जाना पड़ा था ऐसे में पेपर सेंटर ढूढने में भी काफी समय लग रहा था। जिसके कारण बच्चों का काफी समय बरबाद हो गया। इसी को देखते हुए इस बार जिलों में ही सीईटी की परीक्षा कराई जाएंगी। बोर्ड की कोशिश है कि अगली परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों का केंद्र गृह जिले या नजदीकी जिले में ही हो। इस संबंध में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के चेयरमैन आलोक राज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर जानकारी भी दी।

HJP उम्मीदवार बलराज कुंडू पर मतदान के बीच हुआ हमला, वीडियो जारी कर पूर्व मंत्री पर लगाया ये आरोप

इन जिलों के बच्चों को हो सकती है परेशानी

आलोक राज ने पोस्ट किया कि काफी समय से हमारा स्टाफ यह प्रयास कर रहा था कि सभी अभ्यर्थियों को उनका गृह जिला या नजदीकी जिला मिले। उन्होंने बताया कि सभी जिलों के कलेक्टरों के सहयोग से हम अभ्यर्थियों को उनके गृह जिले या नजदीकी जिले में समायोजित करने में काफी हद तक सफल होंगे। हालांकि झुंझुनू और सीकर से अभी भी कुछ बच्चों को जयपुर आना पड़ सकता है।

Liquor Scam: क्लिनिक का बोर्ड लगाकर होता था नशे का कारोबार! छापेमारी में फूटा भांडा

ये है CET सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा का शेड्यूल

CET- सीनियर सेकेंडरी लेवल 2024 परीक्षा के शेड्यूल के मुताबिक ये परीक्षा कुल 6 चरणों में आयोजित की जाएगी। तीन दिवसीय इस परीक्षा में हर दिन 2 चरणों में पेपर होंगे। पहले चरण की परीक्षा 22 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। दूसरे चरण की परीक्षा उसी दिन दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। तीसरे और चौथे चरण की परीक्षाएं 23 अक्टूबर को होंगी। पांचवें और छठे चरण की परीक्षाएं 24 अक्टूबर को सुबह 9 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 से शाम 6 बजे की शिफ्ट में होंगी।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भरा कांग्रेस की जीत का दमखम, इस बयान से अनील विज और BJP को किया टारगेट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT