होम / Chirag Paswan: चिराग पासवान की सांसदी पर खतरा? जानें क्या है पूरा मामला?

Chirag Paswan: चिराग पासवान की सांसदी पर खतरा? जानें क्या है पूरा मामला?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 26, 2024, 9:18 pm IST

Chirag Paswan: चिराग पासवान

India News Bihar(इंडिया न्यूज)Chirag Paswan: इंजीनियर राजकुमार पासवान ने गुरुवार (26 सितंबर) को पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हनुमान कहे जाने वाले हाजीपुर के सांसद और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान पर सनसनीखेज आरोप लगाए और उनकी संसद सदस्यता रद्द करने की मांग की। इस दौरान उन्होंने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान के खिलाफ सबूतों की कॉपी भी मीडिया को दी।

Bangladesh को भारत के आगे जोड़ना पड़ा हाथ, प्यासे मर रहे हिंदुओं को सताने वाले, चारों तरफ मचा हाहाकार

चिराग पासवान पर लगाए गंभीर आरोप

इंजीनियर राजकुमार पासवान ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस का मुख्य उद्देश्य हाजीपुर के सांसद चिराग पासवान द्वारा जानकारी छिपाने, फर्जी बीटेक डिग्री देने और संसद की सदस्यता रद्द करने की मांग करना है। उन्होंने कहा कि हालांकि कुछ लोगों ने इस मुद्दे को उठाया, लेकिन उनका उद्देश्य सिर्फ अपना चेहरा चमकाना था, लेकिन मैं जनता के सामने सच्चाई की लड़ाई लड़ने और लोकतंत्र की रक्षा के लिए संवैधानिक व्यवस्था से छेड़छाड़ करने वालों को रोकने के लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा कि सांसद चिराग पासवान ने चुनाव आयोग को गलत जानकारी दी है और अपने हलफनामे में दिल्ली में दर्ज एफआईआर को छिपाया है। उन्होंने अपनी शिक्षा के बारे में भी चुनाव आयोग को अंधेरे में रखा है और 2014 से खुद को बीटेक बता रहे हैं, जबकि यह सरासर झूठ है। इसके अलावा वीणा मानवी मामले में चिराग पासवान पर अवमानना ​​का केस चल रहा है। उन्होंने खगड़िया में 8 एकड़ जमीन की बात छिपाई है।

लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं राजकुमार पासवान

आपको बता दें कि इंजीनियर राजकुमार पासवान हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से तीन बार लोकसभा उम्मीदवार रह चुके हैं। वे साल 2014, 2019 और 2024 में भी यहां से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। पहले राजकुमार पासवान यह भी कहते थे कि चिराग पासवान को बिहार का इतिहास नहीं पता है, इसलिए वे हर दिन नीतीश कुमार पर निशाना साधते हैं। हालांकि, अब नीतीश कुमार और चिराग दोनों ही एनडीए का हिस्सा हैं, इसलिए चिराग का रुख नीतीश कुमार के प्रति नरम है।

मर्दों के टेस्टोस्टेरोन लेवल के लिए जहर से कम नहीं होती है ये 5 चीजें, तेजी से घटता है स्टैमिना कारण?

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT