होम / CM Bhajan Lal: विदेश दौरे पर सवाल करने वालों पर सीएम का करारा जवाब, कांग्रेस को सुनाई खरी खोटी

CM Bhajan Lal: विदेश दौरे पर सवाल करने वालों पर सीएम का करारा जवाब, कांग्रेस को सुनाई खरी खोटी

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 22, 2024, 9:51 am IST
ADVERTISEMENT
CM Bhajan Lal: विदेश दौरे पर सवाल करने वालों पर सीएम का करारा जवाब, कांग्रेस को सुनाई खरी खोटी

CM Bhajan Lal

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), CM Bhajan Lal:  राजस्थान में सीएम भजनलाल के विदेश दौरे पर फिर एक बार सवाल उठने लगे है। ऐसे में सीएम ने सभी विपक्षी पार्टी को करारा जवाब दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उनकी विदेश यात्रा से कोई पैसा लाने की उम्मीद करना बेतुका है। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में 15 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौते किए गए हैं, जो कांग्रेस को दिखाई नहीं दे रहे हैं।

सीएम ने सफाई कर्मियों की सुरक्षा और सम्मान को राज्य सरकार की प्राथमिकता बताते हुए कहा कि नगर निकायों में 24 हजार सफाई कर्मियों की भर्ती लॉटरी के जरिए की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने इन भर्तियों में बाधा डाली।

14 लाख रोजगार के अवसर की योजना

शर्मा ने आगे कहा कि राज्य सरकार अगले 5 वर्षों में 14 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की योजना बना रही है, जिसमें एक लाख पदों पर इस वर्ष भर्ती की जाएगी। इसके लिए भर्ती कैलेंडर भी जारी किया गया है।

राजस्थान की सात विधानसभा सीटों होंगे उपचुनाव

साथ ही आपको बता दे कि, नंबर के महीने में उपचुनाव शुरू होंगे इसे लेकर भी पार्टियों में उथल पुथल चल रही है। नवंबर में झारखंड, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों के साथ राजस्थान की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे। इन सभी सीटों पर वोटिंग 13 नवंबर को होगी, और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। ये उपचुनाव राजनीतिक पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं, खासकर राजस्थान में जहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच तीखी प्रतिस्पर्धा चल रही है।

Viral Video: Mia Khalifa के लिए उमड़ा ठरकी चच्चा का प्यार! कुछ इस अंदाज में मनाया करवाचौथ, वीडियो देख नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT