होम / Rajasthan Politics: भजनलाल शर्मा कैबिनेट का हुआ विस्तार, ये दो कदावर नेता बने मंत्री

Rajasthan Politics: भजनलाल शर्मा कैबिनेट का हुआ विस्तार, ये दो कदावर नेता बने मंत्री

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 30, 2023, 4:45 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Rajasthan Politics: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में राजस्थान में कई दिनों तक इंतजार करने के कई दिनों के बाद कैबिनेट का विस्तार शनिवार को किया गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री रज्यावर्धन सिंह राठौर और किरोरी लाल मीना को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। राज्य कैबिनेट में अब तक कैबिनेट मंत्रियों के रूप में कुल 12 विधायकों की शपथ ली गई है। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे सिंधिया आज के कैबिनेट विस्तार समारोह में शामिल नहीं हुए।

गवर्नर ने इन नेताओं को दिलाई शपथ

गवर्नर कलराज मिश्रा ने पहली बार भाजपा के विधायक डॉ. किरोरी लाल मीना को पद की शपथ दिलाई। किरोरी लाल के बाद, राज्यावरधन सिंह राठौर, गजेंद्र सिंह खिवांसर, बाबुलल खारदी और मदन दिलावर को भी मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। इनके अलावा, जोगराम पटेल, सुरेश सिंह रावत, अविनाश गेहलोट, जोररम कुमावत, हेमंत मीना, कन्हियालाल चौधरी और सुमित गोडारा ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली।

15 दिसंबर को मुख्यमंत्री ने ली थी शपथ

भजनलाल शर्मा सरकार राज्य में अस्तित्व में आने के बाद, कैबिनेट का विस्तार करने में कई दिन लग गए। 15 दिसंबर को, भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। जबकि दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा उनके साथ उप मुख्यमंत्री बने। 3 दिसंबर को कैबिनेट का विस्तार छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में 3 हिंदी बेल्ट के 3 राज्यों में चुनाव परिणाम के बाद किया गया था। गवर्नर कलराज मिश्रा ने नए मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई।

सीएम ने गवर्नर कलराज मिश्रा से की मुलाकात 

इससे पहले, सीएम भजन लाल शर्मा ने आज सुबह गवर्नर कलराज मिश्रा से मुलाकात की और नए मंत्रियों से अनुरोध किया कि वे पद की शपथ ले सकें। मदन दिलावर, शनिवार सुबह रामगंजमंडी के विधायक, सुबह भाजपा राज्य कार्यालय में पहुंचे और कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मिले। गाली से विधायक, कैलाश मीना, विमान द्वारा उदयपुर से जयपुर पहुंची हैं।

सीएम भजन लाल शर्मा भी कैबिनेट के विस्तार से पहले शुक्रवार को पार्टी हाई कमांड से मिलने के लिए दिल्ली आए थे। 25 नवंबर को राज्य में 200 विधानसभा सीटों में से 199 के लिए मतदान आयोजित किया गया था। चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को आया।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT