होम / CM Bhajan lal Sharma: सीएम ने सियोल जाकर दिया निमंत्रण, राजस्थान में बनेगा टेक्निकल हाई स्कूल

CM Bhajan lal Sharma: सीएम ने सियोल जाकर दिया निमंत्रण, राजस्थान में बनेगा टेक्निकल हाई स्कूल

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 10, 2024, 10:40 am IST

CM Bhajan lal Sharma

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),CM Bhajan lal Sharma: दक्षिण कोरिया दौरे के दूसरे दिन राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सबसे पहले सियोल टेक्निकल हाई स्कूल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्कूल की प्रिंसिपल जोबोक ली और अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद सीएम ने विद्यार्थियों के लिए नवाचार और रचनात्मकता को बढ़ावा देने वाली उल्लेखनीय पहल देखी।

पढ़ाई के लिए एआई तकनीक का इस्तेमाल

मुख्यमंत्री ने स्कूल के अंदर बने एडवांस टेक्निकल सेंटर का भी दौरा किया। यहां उन्होंने विद्यार्थियों से बातचीत की और कक्षाओं में पढ़ाई जा रही बेहद उन्नत एआई तकनीक का अनुभव किया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि कौशल विकास पर फोकस करना बहुत अच्छी बात है। इससे लोगों को रोजगार और अच्छी नौकरी पाने में मदद मिलती है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राजस्थान में अवसरों की कोई कमी नहीं है। स्कूल पदाधिकारी राजस्थान में भी ऐसा ही संस्थान खोलने पर विचार कर सकते हैं। आपसी संबंधों को और मजबूत करने के लिए उन्होंने स्कूल पदाधिकारियों और विद्यार्थियों को राजस्थान आने का न्योता देते हुए कहा- ‘पधारो म्हारे देश’।

Bihar Weather: अगले कुछ दिनों तक रहेगा उमस! जानें बारिश पर अपडेट

‘सरकार जल्द ही कई नीतियां लाने जा रही है’

एक दिन पहले ही स्टार्टअप्स, इनोवेटर्स और दक्षिण कोरिया के व्यापारिक समुदाय के सदस्यों को राजस्थान में व्यापार के लिए आमंत्रित करते हुए सीएम ने कहा था, दक्षिण कोरिया सिर्फ निवेश के स्रोत के रूप में काम नहीं करेगा बल्कि, दक्षिण कोरिया के व्यापारिक समुदाय के साथ सभी क्षेत्रों में मजबूत और दीर्घकालिक साझेदारी बनाने की आकांक्षा रखती है।

Bihar Weather: अगले कुछ दिनों तक रहेगा उमस! जानें बारिश पर अपडेट

दिसंबर में होगा ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट ‘राइजिंग राजस्थान’

ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 9, 10 और 11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में किया जाएगा। इस इन्वेस्टमेंट समिट की पहली इन्वेस्टर मीट में राजस्थान सरकार ने विभिन्न कंपनियों के साथ 4.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के एमओयू साइन किए थे। इस तीन दिवसीय मेगा समिट का उद्देश्य देश-विदेश की बड़ी-छोटी कंपनियों, अंतरराष्ट्रीय संगठनों और निवेशकों को राज्य में आकर काम करने के लिए आमंत्रित करना, राज्य में विभिन्न प्रकार के उद्योग स्थापित करने में मदद करना और अन्य सुविधाएं प्रदान करना है। इस वैश्विक शिखर सम्मेलन के दौरान कृषि, नवीकरणीय ऊर्जा, शिक्षा और कौशल, ऑटो और ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन), बुनियादी ढांचा, रसायन और पेट्रोकेमिकल्स, पर्यटन, स्टार्टअप, खनन और ईएसडीएम/आईटी और आईटीईएस सहित विभिन्न क्षेत्रों पर विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे।

MCD Ward Committee: वार्ड कमेटियों की बैठकें शुरू, दिल्लीवासियों की समस्याओं का होगा समाधान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
Rahul Gandhi पर अब इस प्रदेश से हुआ FIR दर्ज, देश को लेकर लगाया गया बड़ा आरोप!
ADVERTISEMENT