होम / Dungarpur News: अचानक अजगर ने युवक को जकड़ा, मौके पर मची चीख पुकार

Dungarpur News: अचानक अजगर ने युवक को जकड़ा, मौके पर मची चीख पुकार

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 23, 2024, 9:50 am IST

Dungarpur News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Dungarpur News: सदर थाना क्षेत्र के माथु गामड़ा पाल गांव में रात के अंधेरे में सड़क से गुजर रहे एक युवक को अजगर ने जकड़ लिया। युवक की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने अजगर को अजगर से पकड़ा। अजगर को सुरक्षित स्थान पर मुक्त कराया गया। माथु गामड़ा पाल डूंगर फला निवासी देवीलाल रात को दुकान से अपने घर जा रहा था। इस दौरान रास्ते में सड़क पार करते समय अजगर ने उसे अपनी चोटी में जकड़ लिया। अजगर ने देवीलाल को बंधक बना लिया।

लोगों ने बचाई युवक की जान

अजगर बालक ने उसे इस तरह जकड़ा कि उसका पूरा शरीर बाहर आ गया और उसे न्यूजीलैंड ले गया। युवक की चीख-पुकार सुनकर गांव के बद्री कटरा, गटू कटरा व देवीलाल लाला कटरा सहित कई लोग दौड़कर आए। लोगों ने युवक को अजगर से पकड़ा। अजगर ने युवक को पूरी तरह जकड़ लिया था। आलस्य ने उसे जंगल से अलग कर दिया। युवक की जान बचाते हुए अजगर को पकड़ लिया गया।

45 दिन और…, इस साल कब है छठ महापर्व? जानिए नहाय-खाय, खरना, संध्या अर्घ्य और उषा अर्घ्य देने का समय

कितने खतरनाक होते है अजगर

लोगों ने अजगर को प्लास्टिक की थैली में डाला। स्नेक कैचर ललित श्रीमाल को भी बुलाया गया। ड्रैगन ललित श्रीमाल को बरामद कर लिया गया, जिसके बाद उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया। ड्रैगन कितना खतरनाक होता है? ड्रैगन के जबड़े की त्वचा आश्चर्यजनक रूप से लचीली होती है। वे अपने शिकार को निगलने से पहले उसे निगल जाते हैं। उनका मुंह उनकी मदद करता है। ड्रैगन के जबड़े की हड्डियाँ मज़बूती से जुड़ी नहीं होती हैं। वे लोचदार स्नायुबंधन द्वारा जुड़ी होती हैं। जबड़े की मज़बूती उन्हें अपने मुंह को फैलाने की एक अनोखी क्षमता देती है। यही वजह है कि वे अपने आकार से कई गुना बड़े शिकार को पकड़ सकते हैं।

Delhi Weather Update: दिल्ली में गर्मी का कहर, बादल तो हैं लेकिन बारिश का इंतजार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अंतरिक्ष में सुनीता विलियम्स का एक और कारनामा, जानें कब NASA शुरू करेगा रेस्क्यू ऑपरेशन
UP News: 60 साल की उम्र में 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, ठगे 35 करोड़ रुपए, ये मामला उड़ा देगा होश
Delhi Air Pollution: हर नागरिक बनेगा पर्यावरण प्रहरी, जानिए कैसे बचा सकते हैं दिल्ली की हवा
CG Weather: मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, बारिश को लेकर इन जिलों में हुआ ऑरेंज अलर्ट जारी
जब दिवालिया हो गए थे Amitabh Bachchan…वॉचमैन के सामने झुकाना पड़ा सिर, रजनीकांत ने बताया दोस्त का वो राज, सुनकर निकल पड़ेंगे आंसू
Donald Trump की नई चाल, दांव पर लगा दिया सबकुछ, Kamala Harris नहीं निकाल पाएंगी मास्टर स्ट्रोक का तोड़?
Madhubani Crime: अपराध का एक और मंजर! दिनदहाड़े 3 बदमाशों ने युवक को मारी गोली
ADVERTISEMENT