होम / Government Jobs: राजस्थान में 10वीं पास छात्रों के लिए खुशखबरी, 60 हजार पदों पर जल्द निलकेगी भर्ती

Government Jobs: राजस्थान में 10वीं पास छात्रों के लिए खुशखबरी, 60 हजार पदों पर जल्द निलकेगी भर्ती

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 2, 2024, 11:43 am IST
Government Jobs:  राजस्थान में 10वीं पास छात्रों के लिए खुशखबरी,  60 हजार पदों पर जल्द निलकेगी भर्ती

Government Jobs

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Government Jobs:  राजस्थान सरकार ने चतुर्थ श्रेणी सेवा और इसी तरह के अन्य पदों की भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया है। अब इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 5वीं और 8वीं कक्षा से बढ़ाकर 10वीं कक्षा कर दी गई है, जिससे अधिक शिक्षित और योग्य उम्मीदवारों को मौका मिलेगा। ड्राइवर पदों के लिए भी अब 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है, जो पहले सिर्फ 8वीं कक्षा की योग्यता पर आधारित था। यह बदलाव उम्मीदवारों की योग्यता और कौशल को बेहतर बनाने के लिए किया गया है।

राजस्थान चतुर्थ श्रेणी सेवा के लिए किए गए बदलावों की मुख्य बातें

अब सभी उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा से गुजरना होगा, जिससे भर्ती प्रक्रिया और अधिक पारदर्शी और निष्पक्ष हो जाएगी।

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में ड्राफ्ट्समैन समेत इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें अप्लाई

60 हजार रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी

आवेदन प्रक्रिया के दिशा-निर्देश और समय-सारिणी जल्द ही घोषित की जाएगी, ताकि अभ्यर्थी समय पर आवेदन कर सकें और इस सुनहरे अवसर का लाभ उठा सकें। इस निर्णय से राज्य के सरकारी विभागों की कार्यप्रणाली में सुधार आएगा, जिससे सेवाओं की गुणवत्ता बढ़ेगी और सरकारी कामकाज अधिक कुशल और प्रभावी होगा। सरकार के इस कदम से युवाओं में सरकारी सेवा के प्रति रुचि बढ़ेगी, जिससे युवाओं में उत्साह बढ़ेगा।

Gandhi Jayanti: इंदौर में 79 साल से कस्तूरबा ग्राम में गांधीवादी सिद्धांतों की शिक्षा, बा के घर मिल रहा ‘आसरा’

बेरोजगारी की समस्या के समाधान के लिए राजस्थान सरकार की पहल

राजस्थान सरकार की इस पहल से न केवल बेरोजगारी की समस्या के समाधान में मदद मिलेगी, बल्कि राज्य की अर्थव्यवस्था और सामाजिक ढांचे में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। इस निर्णय से राजस्थान के विभिन्न सरकारी विभागों में पारदर्शिता और कार्यकुशलता सुनिश्चित होगी, जिससे प्रशासनिक ढांचा मजबूत होगा।

‘मुंह काला करो इसका’, लाखों रुपये लेकर Triptii Dimri ने किया ये घोटाला? गुस्से में फैंस ने पोती कालिख

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT