होम / Jaipur Heritage Mayor: UDH मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान, हेरिटेज जयपुर को आज मिल सकती है नई मेयर

Jaipur Heritage Mayor: UDH मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान, हेरिटेज जयपुर को आज मिल सकती है नई मेयर

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 11, 2024, 9:19 am IST

Jaipur Heritage Mayor

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaipur Heritage Mayor: जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर के निलंबन पर मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे इंतजार कीजिए, अच्छी खबर आएगी। जयपुर को एक के बाद एक दो अच्छी खबरें दी जाएंगी। मुनेश गुर्जर के खिलाफ सबूत जुटा लिए गए हैं। मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने भ्रष्टाचार के मामले में मुनेश गुर्जर के खिलाफ अभियोजन की मंजूरी दे दी है।

“चालान से पहले भी निलंबन संभव”

इससे पहले मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा था कि एसीबी के चालान के बाद वे निलंबित करेंगे। अब मंत्री ने कहा कि उन्होंने महाधिवक्ता की राय ले ली है। अब चालान से पहले मुनेश का निलंबन संभव है। कार्यवाहक मेयर की घोषणा एक-दो दिन में हो सकती है।

मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा- जिसे उपयुक्त समझा जाएगा

नगर निगम हेरिटेज में कांग्रेस का बोर्ड है, तो क्या कांग्रेस के किसी पार्षद को भी कार्यभार दिया जा सकता है? इस सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि सरकार जिसे उपयुक्त समझेगी, उसे कार्यभार दिया जाएगा। कार्यवाहक मेयर का कार्यकाल 60 दिन बाद बढ़ाया जाएगा या चुनाव होंगे? इस पर मंत्री ने कहा कि इस पर चुनाव आयोग फैसला करेगा।

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का कहर लगातार जारी, दो लोगों की हुई मौत

हाईकोर्ट ने चालान पेश करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर और उनके पति सुशील गुर्जर के खिलाफ सोमवार (9 सितंबर) को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। राजस्थान हाईकोर्ट ने मुनेश गुर्जर के खिलाफ चालान पेश करने के लिए 2 सप्ताह का समय दिया है। कोर्ट ने मुनेश गुर्जर के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति को रिकॉर्ड पर ले लिया है और दो सप्ताह बाद सुनवाई होगी। जस्टिस एनएस ढढ्ढा ने यह निर्देश सोमवार को सुधांशु सिंह ढिल्लों की याचिका पर दिया।

Politics News: मंत्री सुरेश रावत का अशोक गहलोत पर वार, बोले- “काम करते तो घर नहीं बैठते”

कोर्ट ने मुनेश गुर्जर के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति को रिकॉर्ड पर ले लिया है और दो सप्ताह बाद सुनवाई होगी। जस्टिस एनएस ढढ्ढा ने यह निर्देश सोमवार को सुधांशु सिंह ढिल्लों की याचिका पर दिया। रिश्वत मामले में मुनेश के पति गिरफ्तार
नगर निगम हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर के घर पर 4 अगस्त 2023 को एसीबी ने छापा मारा। मुनेश के पति सुशील गुर्जर को 2 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। सुशील गुर्जर पर पट्टा जारी करवाने के लिए दो दलालों के जरिए रिश्वत मांगने का आरोप था। सुशील के साथ दलाल नारायण सिंह और अनिल दुबे को भी गिरफ्तार किया गया। महापौर के घर की तलाशी के दौरान एसीबी को पट्टे की फाइल मिली। इसके साथ ही 40 लाख रुपए भी मिले। नारायण सिंह के घर से 8.95 लाख रुपए भी मिले।

‘Trump को लंच में खा जाएंगे…’, इस ताकतवर इस्लामिक नेता की Harris ने दे डाली धमकी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pitru Paksha Mela: गयाजी में पितृपक्ष मेले का शुभारंभ, डिप्टी CM बोले- ‘यहां पूर्वजों को …’
श्रीदेवी की छोटी बेटी आमिर खान का लड़का…इस फिल्म में रोमांस करेगी नई जोड़ी, जानें कैसी होगी कहानी
आखिर लोग इस संख्या को देख कर क्यों मांगते हैं विश, इस एंजल नंबर के बारे में जान रह जाएंगे हैरान
दूध और दही का भी बाप है ये अनोखा बीज, खोखली पड़ चुकी हड्डियों में भी भर देगा जान?
बांग्लादेश के खिलाफ खामोश हो जाता है रोहित का बल्ला, आंकड़ें देख क्रिकेट प्रेमियों के उड़ जायेंगे होश
कब्रिस्तान में बैठ करता था रात होने का इंतजार..फिर महिला के शव के साथ करता था घिनौना काम, पूरा मामला जान कांप जाएंगी रुह
‘मैं खूबसूरत नहीं थी और…’ धर्मेंद्र के हेमा के साथ शादी पर जब छलका पहली पत्नी का दर्द बताई अपनी दिल की बात
ADVERTISEMENT