होम / Jaisalmer Airport: यात्रियों के लिए खुशखबरी! दिल्ली-मुंबई के लिए इंडिगो ने शुरू की फ्लाइट

Jaisalmer Airport: यात्रियों के लिए खुशखबरी! दिल्ली-मुंबई के लिए इंडिगो ने शुरू की फ्लाइट

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 1, 2024, 3:34 pm IST
Jaisalmer Airport:  यात्रियों के लिए  खुशखबरी!  दिल्ली-मुंबई के लिए इंडिगो ने शुरू की फ्लाइट

Jaisalmer Airport

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaisalmer Airport:  जैसलमेर का सिविल एयरपोर्ट एक बार फिर यात्रियों से गुलजार हो गया। 6 महीने से खाली पड़े सिविल एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस ने 1 अक्टूबर 2024 से दिल्ली और मुंबई के लिए हवाई सेवाएं शुरू कर दी। स्वर्ण नगरी जैसलमेर अब एक बार फिर देश के दिल यानी दिल्ली और सपनों की नगरी मायानगरी मुंबई से जुड़ गई है। इससे पहले इंडिगो की ओर से जारी शेड्यूल में दिल्ली और मुंबई के अलावा जयपुर के लिए भी टाइमलाइन जारी की गई है, जो 27 अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है। सपनों का विमान आज जैसलमेर की धरती पर उतरा तो जैसलमेर एयरपोर्ट फिर से गुलजार हो गया।

पहली फ्लाइट से पहुंचे 78 मेहमान आज

पहली फ्लाइट सुबह 11.05 बजे मुंबई से जैसलमेर आनी थी, जो तय समय से 30-35 मिनट पहले जैसलमेर पहुंच गई। 180 सीटर यह विमान 78 यात्रियों को लेकर जैसलमेर की धरती पर उतरा। वहीं 50 यात्रियों को लेकर विमान मुंबई के लिए रवाना हुआ। उसके बाद दोपहर एक बजे दिल्ली से 81 यात्री पहुंचे, 77 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए। जैसलमेर पहुंचते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों का स्वागत किया। हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटन जगत में खुशी की लहर दौड़ गई।

Ayodhya Ram Leela 2024: न्योता पंहुचा PM मोदी को, कर सकते हैं रामलीला का उद्घाटन

घूमने के लिए मिलेगा ज्यादा समय

जैसलमेर आए एक ट्रैवल एजेंट ने बताया कि जैसलमेर से हवाई सेवा मुंबई और दिल्ली हवाई सेवा से जुड़ी हुई है, जिससे अब देश के अन्य स्थानों पर जाने के लिए हवाई संपर्क उपलब्ध हो सकेगा, जिससे देश के अन्य स्थानों से जैसलमेर घूमने आने वाले लोगों का समय बचेगा। वहीं, जैसलमेर आए पर्यटकों ने बताया कि उड़ानें शुरू होने से समय की बचत हुई है, जिससे जैसलमेर घूमने के लिए ज्यादा समय उपलब्ध हो सकेगा।

Jodhpur Airport: जोधपुर एयरपोर्ट पर पैसेंजर के पास से मिला जिंदा कारतूस, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जैसलमेर पर्यटन को फायदा

‘जैसलमेर में विंटर शेड्यूल के तहत इंडिगो एयरलाइंस को हवाई सेवाओं की मंजूरी मिल गई है। इसके तहत मंगलवार 1 अक्टूबर से जैसलमेर-दिल्ली-जैसलमेर और जैसलमेर-मुंबई-जैसलमेर के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो गई हैं। इस दौरान दिल्ली और मुंबई से एयरबस ने उड़ान भरी, जिसकी यात्री क्षमता 180 से अधिक है, जिससे अधिक से अधिक यात्रियों को जैसलमेर आने-जाने की सुविधा मिलेगी। इससे जैसलमेर के पर्यटन को काफी फायदा होगा। हमने सिविल एयरपोर्ट पर 180 विमानों के लिए काफी तैयारियां की हैं, ताकि यात्रियों को अधिक सुविधाएं मिल सकें। अब जल्द ही जयपुर के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएंगी। हालांकि अहमदाबाद को लेकर इंडिगो का कहना है कि ऑपरेशनल कारणों से अभी अहमदाबाद से फ्लाइट शुरू नहीं हो पाएगी।

इस एक देसी ब्राउन चीज को खाते ही जाग उठेगी मर्दाना ताकत, इसके बाद न गोली ना ही कैप्स्यूल की होगी जरुरत?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT