होम / Karanpur By Election Result: राजस्थान में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, मंत्री बनाए गए प्रत्याशी को करणपुर में मिली हार

Karanpur By Election Result: राजस्थान में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, मंत्री बनाए गए प्रत्याशी को करणपुर में मिली हार

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 8, 2024, 1:17 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Karanpur By Election Result: राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। इस सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की है। करणपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याक्षी सुरेंद्र सिंह टीटी चुनाव में हार चुके है। इस चुनाव में चौकाने वाली बात ये है कि बीजेपी पहले ही टीटी को भजन लाल कैबिनेट में मंत्री बना चुकी है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रूपिंदर सिंह कूनर ने सुरेंद्र पाल टीटी को 12 हजार वोटों से मात दी है।

मालूम हो कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उम्मीदवार और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कूनर के निधन हो गया था। इसके चलते मतदान स्थगित कर दिया गया। हालांकि बाद में उपचुनाव की घोषणा हुई थी। कांग्रेस ने कूनर के बेटे रूपिंदर सिंह को इस सीट से मैदान पर उतारा था।

बीजेपी प्रत्याशी ने किया था जीत का दावा

वहीं सुरेंद्र पाल टीटी ने आज से ठीक 10 दिन पहले 30 दिसंबर को मंत्री पद की शपथ ली थी। तब सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को भजनलाल सरकार में राज्यमंत्री बनाया गया। मंत्री बनने के बाद सुरेंद्र पाल सिंह अपनी जीत को लेकर दावे कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि श्रीकरणपुर के मतदाता बहुत समझदार हैं, मैं चुनाव जरूर जीतूंगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने दी बधाई

वहीं श्रीकरणपुर में कांग्रेस प्रत्याशी श्री रुपिन्दर सिंह कुन्नर को जीत को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें बधाई दी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्विट करते हुए उन्होंने लिखा- श्रीकरणपुर में कांग्रेस प्रत्याशी श्री रुपिन्दर सिंह कुन्नर को जीत की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। यह जीत स्व. गुरमीत सिंह कुन्नर के जनसेवा कार्यों को समर्पित है। श्रीकरणपुर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के अभिमान को हराया है। चुनाव के बीच प्रत्याशी को मंत्री बनाकर आचार संहिता और नैतिकता की धज्जियां उड़ाने वाली भाजपा को जनता ने सबक सिखाया है।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT