होम / Kota News: कांग्रेस की महिला पार्षदों का हंगामा, नगर निगम दक्षिण की बोर्ड बैठक में मेयर पर फूटा गुस्सा

Kota News: कांग्रेस की महिला पार्षदों का हंगामा, नगर निगम दक्षिण की बोर्ड बैठक में मेयर पर फूटा गुस्सा

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 4, 2024, 3:18 pm IST
ADVERTISEMENT
Kota News: कांग्रेस की महिला पार्षदों का हंगामा, नगर निगम दक्षिण की बोर्ड  बैठक में मेयर पर फूटा गुस्सा

Kota News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Kota News:  राजस्थान के कोटा दक्षिण निगम की बोर्ड बैठक शुक्रवार को हंगामे की भेंट चढ़ गई। बैठक शुरू होते ही कांग्रेस पार्षदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान कांग्रेस की महिला पार्षदों ने मेयर राजीव भारती को चूड़ियां भेंट की और उनके इस्तीफे की मांग की। दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले कोटा दक्षिण निगम में कांग्रेस का बोर्ड था और मेयर भी कांग्रेस से ही थे। राजीव भारती इस निगम के मेयर हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मेयर भारती भाजपा में शामिल हो गए।

इसके बाद कांग्रेस के कई पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गए। और बोर्ड में भाजपा को बहुमत मिल गया। ऐसे में मेयर राजीव भारती के अब तक अपने पद से इस्तीफा नहीं देने और दक्षिण निगम में मेयर और नेता प्रतिपक्ष एक ही पार्टी से होने के कारण कांग्रेस पार्षद पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, शुक्रवार को हुई बोर्ड बैठक में कांग्रेस पार्षदों ने नारेबाजी की। उन्होंने नियम-कायदों को ताक पर रखकर बोर्ड बैठक बुलाने और उसमें निर्णय लेने का विरोध किया।

क्लिन इनर्जी में अदानी ग्रुप और गूगल आए साथ, इससे भारत को मिलेगा ये बड़ा फायदा  

पार्षदों के खिलाफ जल्द होगी कार्रवाई

इसके अलावा कांग्रेस पार्षदों ने आरोप लगाया कि बोर्ड बैठक से 7 दिन पहले सूचना दी जाती है, लेकिन जल्दबाजी में बोर्ड बैठक बुलाई गई और नियमों के खिलाफ निर्णय लिए गए। मेयर भारती ने कांग्रेस पार्षदों के माध्यम से मेयर तक अपनी बात पहुंचाई है और हंगामा करने वाले पार्षदों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले पर राजीव भारती ने कहा है कि कांग्रेस पार्षदों ने बिना किसी कारण के बोर्ड बैठक में हंगामा किया। उन्होंने इस पूरी घटना की सीसीटीवी फुटेज मांगी है। उन्होंने यह भी कहा है कि हंगामा करने वाले पार्षदों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

Bihar Road Accident: बिहार में दर्दनाक हादसा! मौके पर 3 की मौत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT