होम / Paper leak case: जोधपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पेपर लीक का वांटेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Paper leak case: जोधपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पेपर लीक का वांटेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Poonam Rajput • LAST UPDATED : August 22, 2024, 11:43 am IST

Paper leak case

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Paper leak case: राजस्थान के जोधपुर में पेपर लीक मामले में पुलिस ने ‘दुष्ट दमन’ ऑपरेशन के तहत 50 हजार रुपये के इनामी कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। इस दौरान आरोपी कांस्टेबल को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा. पुलिस को हैदराबाद में मजदूरी करनी पड़ी और श्रीगंगानगर में स्टूडेंट भी बनना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने सांचौर निवासी शातिर वांटेड कांस्टेबल शैतानराम को गिरफ्तार किया। यह कांस्टेबल पेपर बेचने के बाद गिरोह के लिए मिलने वाले पेमेंट का प्रबंधन करता था।

50 हजार रुपये का इनामी गिरफ्तार

जोधपुर पुलिस ने दुष्ट दुश्मन ऑपरेशन के तहत इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जोधपुर आईजी विकास कुमार ने बताया कि आरोपी कांस्टेबल शैतानराम काफी शातिर है। आईजी ने बताया कि कांस्टेबल पुलिस के सभी तकनीकी तौर-तरीके जानता था, इसलिए वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा था। आरोपी वर्ष 2015 से जोधपुर कमिश्नरेट में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत था। इस दौरान पेपर लीक मामले में संलिप्तता के चलते उसे गिरफ्तारी की भनक लग गई और वह इस वर्ष अप्रैल में फरार हो गया।

Kannauj News: आरोपी नवाब सिंह के रिश्तेदारों पर निशाना, अवैध कब्जे पर प्रशासन का नोटिस

पुलिस को हैदराबाद में मजदूर बनना पड़ा

आरोपी कांस्टेबल पुलिस की सभी तकनीकी विधियों से पूरी तरह वाकिफ था। इसके चलते पुलिस ने कई बार उसे पकड़ने का प्रयास भी किया, लेकिन वह हर बार पुलिस के हाथों से बच निकला। इसी बीच पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि वह हैदराबाद में है, तो पुलिस की एक विशेष टीम हैदराबाद पहुंची, जहां उसने मजदूर बनकर आरोपी को पकड़ने की योजना बनाई, लेकिन वहां से पुलिस को पता चला कि कांस्टेबल श्रीगंगानगर का रहने वाला है।

पुलिसकर्मी छात्र बनकर गंगानगर में घूमते रहे

आरोपी कांस्टेबल को पकड़ने गई पुलिस को हैदराबाद से सुराग मिला कि आरोपी इस समय श्रीगंगानगर में है। इसके बाद पुलिस टीम खाली हाथ श्रीगंगानगर आ गई। इस दौरान पुलिस प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र बनकर घूमती रही। पुलिस कांस्टेबल शॉर्ट्स और टी-शर्ट में आरोपी की तलाश करते रहे। इसके बाद सूचना मिली कि आरोपी अपने दोस्त के घर में छिपा हुआ है। आरोपी का दोस्त स्टील की रेलिंग बनाने का काम करता है।

Fake Currency: जयपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 85 लाख की फर्जी करेंसी की बरामद

पुलिस को देखते ही आरोपी ने छत से कूदकर भागने की कोशिश की
आरोपी कांस्टेबल अपने दोस्त के घर पर रहकर रेलिंग बनाने में उसकी मदद करता था। पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली तो पुलिस ने आरोपी के दोस्त के घर पर दबिश दी। इस दौरान पुलिस टीम को देखते ही आरोपी कांस्टेबल घर की छत से कूदकर भागने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेरकर पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी कांस्टेबल को पेपर लीक मामले की जांच कर रही एसओजी को सौंप दिया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

Massive fire Breaks: छत्तीसगढ़ हेल्थकेयर फैक्ट्री में लगी भीषण आग!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश
Ishan Kishan ने अपने प्रर्दशन से गाड़ा झंड़ा, सोचने पर मजबूर हुई BCCI, हो सकती है टीम इंडिया में वापसी
Pawan Singh: बिक्रमगंज कोर्ट के सामने पेश हुए भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, मिली बेल; जानें मामला?
पीएम मोदी को पैरालिंपिक जेवलिन थ्रोअर Navdeep Singh ने दिया स्पेशल गिफ्ट, वीडियो हुआ वायरल
नसों के साथ हड्डियों को भी लोहे की तरह मजबूती देगा ये 1 चीज, जानें इससे मिलने वाले जबरदस्त फायदे
MP News: मध्य प्रदेश क एक ऐसा किला यहां जो भी गया वापस नहीं आया, जानिए रहस्ययों से भरी इसकी कहानी
ब्रेस्ट मिल्क बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल कर ली जो ये 6 चीजें तो कुछ ही दिनों में दिख जाएगा फायदा
ADVERTISEMENT