होम / Paper Leak SOG: राजस्थान में फिर एसओजी का बड़ा एक्शन, कई ट्रेनी SI हो सकते गिरफ्तार

Paper Leak SOG: राजस्थान में फिर एसओजी का बड़ा एक्शन, कई ट्रेनी SI हो सकते गिरफ्तार

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 1, 2024, 11:48 am IST
Paper Leak SOG: राजस्थान में फिर एसओजी का  बड़ा एक्शन,  कई ट्रेनी SI हो सकते गिरफ्तार

Paper Leak SOG

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Paper Leak SOG:  राजस्थान में SOG की टीम लगातार पेपर लीक मामलों की जांच कर रही है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से पता चला है कि, SOG जल्द ही राजस्थान में कुछ और गिरफ्तारियां कर सकती है। दरअसल इस वक्त 6 से ज्यादा ट्रेनी सब इंस्पेक्टर एसओजी की रडार पर हैं। ऐसे में किसी भी समय उन पर एक्शन लिया जा सकता है। इनके बारे में SOG को जानकारी गोपाल सारण ने दी है।

RPA से होंगी अगली सभी गिरफ्तारियां?

एसओजी ने हाल ही में गोपाल सारण को पुणे से दबोचा था। गोपाल ने पूछताछ में कहा कि, उसने 6 से ज्यादा लोगों को एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर पढ़ावाया था।

इनमें से कई इस समय राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गोपाल ने इनके बारे में पूरी जानकारी विशेषजी को दी है, जिसमें इनके नाम के साथ अन्य जानकारियां भी शामिल हैं। इसी बयान के आधार पर अब पुलिस जांच पूरी कार्रवाई करने की तैयारी में है। गोपाल सागर गोपाल बताटे का भाई है। पेपर लीक माफिया बाहुबली के भाई गोपाल सारण वर्ष 2014 में राजस्थान पुलिस में भर्ती हुआ था। सेवा के दौरान वर्ष 2020 में उसे पाली के बागड़ी मठ का प्रभारी बनाया गया था।

Bank Holidays List: फटाफट निपटा लीजिए काम…राजस्थान में अक्टूबर में इतने दिन नहीं खुलेंगे बैंक

इस दौरान कच्चे तेल की चोरी के मामले में फंसने के बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। लेकिन, इसके बाद फर्जी डिग्री का मामला सामने आया। गोपाल पेपर लीक माफिया भंडारी का भाई है। मत्स्यपालन से पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली हैं, जिसके आधार पर कई लोगों की धरपकड़ की जा रही है।

कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीना ने हाल ही में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर 2021 में हुई सभी दरोगा भर्ती परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने लिखा, ‘इतना बड़ा फर्जीवाड़ा होने के बाद भी भर्ती परीक्षा का पासपोर्ट अभी तक नहीं बना है, ज्यादा पेज होने पर रोष है। जांच में सामने आया कि पूरी भर्ती में 80 फीसदी से ज्यादा चयन फर्जीवाड़ा हुआ है। बाकी 20 फीसदी भी संदेह के घेरे में है, क्योंकि कई अहम दस्तावेजों का अभी भी सत्यापन नहीं हो पाया है। इतनी सारी बातें सामने आने के बाद भी भर्ती परीक्षा रद्द क्यों नहीं की गई?’ जबकि जांच एजेंसी सरकार से एसआई परीक्षा रद्द करने की सिफारिश कर चुकी है।

Bihar Flood: तबाही का सिलसिला जारी! 20 साल पुराना रिंग बांध टूटा, नांव पर लोग डाल रहे बसेरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT