होम / PM Modi Birthday: अजमेर शरीफ दरगाह का ऐलान, इस खास अंदाज में मनाया जाएगा PM मोदी का जन्मदिन

PM Modi Birthday: अजमेर शरीफ दरगाह का ऐलान, इस खास अंदाज में मनाया जाएगा PM मोदी का जन्मदिन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 12, 2024, 5:14 pm IST

PM Modi Birthday: अजमेर शरीफ में पीएम मोदी के जन्मदिन पर होगी दावत

India News RJ(इंडिया न्यूज)PM Modi Birthday: आगामी 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी अपना 74वां जन्मदिन मनाएंगे। इस मौके पर अजमेर शरीफ दरगाह ने बड़ा ऐलान किया है। दरगाह की ओर से जानकारी दी गई है कि 17 सितंबर को अजमेर शरीफ दरगाह 4000 किलो शाकाहारी भोजन का लंगर तैयार कर वितरित करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन और सेवा पखवाड़े के संयोजन में, अजमेर दरगाह शरीफ में ऐतिहासिक और विश्व प्रसिद्ध बड़ी शाही देग का उपयोग किया जाएगा और 4000 किलो शाकाहारी लंगर तैयार किया जाएगा। दरगाह के पदाधिकारियों ने कहा है कि दरगाह की यह परंपरा 550 वर्षों से चली आ रही है।

इधर एंटीलिया में हुई गणेश पूजा, उधर अंबानी परिवार की बड़ी बहू Shloka Mehta की बहन ने स्विमसूट में दिए सिज़लिंग पोज

देग में पकेगा 4000 किलो शाकाहारी लंगर

अजमेर शरीफ के सैयद अफशान चिश्ती ने बुधवार को बताया कि इस दिन लोगों को शाकाहारी भोजन बांटा जाएगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश के धार्मिक स्थलों पर सेवा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। हम 4,000 किलो शाकाहारी भोजन तैयार करेंगे, जिसमें शुद्ध चावल के साथ-साथ घी, मेवे आदि का इस्तेमाल होगा। इसे गुरुओं और गरीबों में बांटा जाएगा। सैयद अफशान चिश्ती ने कहा कि हम पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनकी लंबी उम्र की भी दुआ करेंगे। पूरा लंगर भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन और अजमेर शरीफ के चिश्ती फाउंडेशन की ओर से आयोजित किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के लिए विशेष दुआ की जाएगी

दरगाह के पदाधिकारियों ने बताया कि देग जलाने से लेकर भोजन बांटने तक की पूरी प्रक्रिया बड़ी श्रद्धा और सावधानी के साथ पूरी की जाती है। इसके जरिए हजारों श्रद्धालुओं और साधकों को सेवा प्रदान की जाती है। बताया गया है कि समारोह की शुरुआत रात 10:30 बजे हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के अंदर बड़ी शाही देग जलाने से होगी। इस दिन शांति, एकता, समृद्धि और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलामती के लिए विशेष दुआ की जाएगी।

कार्यक्रम किस तरह होगा?

दरगाह के पदाधिकारियों ने बताया कि भोजन वितरण का कार्य सुबह से ही जारी रहेगा, ताकि सभी उपस्थित लोग और आसपास के लोग भोजन में भाग ले सकें। स्वयंसेवक व्यवस्थित तरीके से भोजन वितरित करने में मदद करेंगे। पदाधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम का समापन राष्ट्र और संपूर्ण मानवता के कल्याण के लिए कृतज्ञता और एकता की प्रार्थना के साथ होगा। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उत्सव का प्रतीक है, बल्कि सेवा और सामुदायिक कल्याण की भावना को भी दर्शाता है।

CPIM के दिग्गज नेता सीताराम येचुरी के निधन पर नेताओं की प्रतिक्रिया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT