होम / Vande Bharat: रेल प्रशासन की बढ़ी चिंता, वंदे भारत को फिर पलटाने की साजिश

Vande Bharat: रेल प्रशासन की बढ़ी चिंता, वंदे भारत को फिर पलटाने की साजिश

Poonam Rajput • LAST UPDATED : August 28, 2024, 9:21 am IST

Vande Bharat

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Vande Bharat:  जोधपुर और गुजरात के साबरमती के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को राजस्थान के पाली जिले में पटरी से उतारने की साजिश हुई थी। ऐसे में एक बार फिर रेलवे प्रशासन चिंतित है। इससे पहले 23 अगस्त को जवाई बांध-बिरोलिया के बीच ट्रैक पर पांच किलो वजनी सीमेंट और बजरी मिली थी। जिससे ट्रेन की गति काफी प्रभावित हुई थी।

इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया

तेज आवाज सुनते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका, जिससे बड़ा हादसा टल गया। उस समय ट्रेन में 375 यात्री सवार थे। इस मामले में रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने पुलिस में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया था। रेलवे प्रशासन और पुलिस की चिंता बढ़ गई है। लगातार दो दिन से हो रही ऐसी घटनाओं ने रेलवे प्रशासन और पुलिस की चिंता बढ़ा दी है।

प्रियंका या दीपिका नहीं बॉलीवुड की इस इकलौती एक्ट्रेस के पास है अपना खूद का आइलैंड

रेलवे प्रशासन की चिंता बढ़ी

ट्रेनों और पटरियों की सुरक्षा पर चर्चारेलवे अधिकारियों ने मंगलवार को जोधपुर में बैठक कर ट्रेनों और पटरियों की सुरक्षा पर चर्चा की। वहीं, जोधपुर के पुलिस महानिरीक्षक ने पाली जिला पुलिस अधीक्षक को ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रचने वालों की तलाश करने के सख्त निर्देश दिए हैं।जिले में पुलिस और आरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से पटरियों पर गश्त कर रहे हैं।

X में आई बड़ी खराबी, कई उपयोगकर्ताओं के लिए सेवाएं बंद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT