होम / Rajasthan By Election: कांग्रेस की बैठक में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया तेज, किस सीट पर किसकी दावेदारी?

Rajasthan By Election: कांग्रेस की बैठक में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया तेज, किस सीट पर किसकी दावेदारी?

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 21, 2024, 12:06 pm IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan By Election: कांग्रेस की बैठक में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया तेज, किस सीट पर किसकी दावेदारी?

Rajasthan By Election

India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan By Election: राजस्थान में 13 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने कल जयपुर में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया है। यह बैठक कांग्रेस की प्रदेश कोऑर्डिनेशन समिति की अध्यक्षता में होगी, जिसमें पार्टी के प्रमुख नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। बैठक का मुख्य उद्देश्य उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल करना और रणनीति तय करना है।

 उम्मीदवारों के नाम पहले से ही तय

जानाकारी के अनुसार, राजस्थान की सात सीटों पर उपचुनाव की तैयारी को लेकर उम्मीदवारों के नाम पहले ही तय हो चुके हैं। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, महासचिव सचिन पायलट, पूर्व मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, और अन्य प्रमुख नेता शामिल होंगे। बैठक में चर्चा किए जाने वाले संभावित उम्मीदवारों में दौसा सीट से सविता मीणा, जीआर खटाणा और नरेश मीणा का नाम शामिल है। खींवसर सीट के लिए राघवेन्द्र मिर्धा, बिंदु चौधरी और राजेंद्र फिड़ौदा पर विचार किया जा रहा है। देवली उनियारा सीट के लिए नमोनारायण मीणा, रामनारायण मीणा और प्रहलाद गुंजल के नाम चर्चा में हैं।

Darbhanga Airport: बिहार विकास! PM मोदी ने किया दरभंगा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास

इस बैठक को लेकर कांग्रेस पार्टी काफी गंभीर

इसके अलावा, रामगढ़ सीट से सफिया जुबेर खान, आर्यन खान और नसरु खान, चौरासी सीट से ताराचंद भगोरा, शंकरलाल अहारी और महेंद्र भगोरा के नामों पर भी चर्चा हो रही है। सलूम्बर सीट के लिए रघुवीर मीणा, बसंती मीणा और ताराचंद मीणा का नाम विचाराधीन है। झुंझुनूं सीट पर राजबाला या अमित ओला और दिनेश सुंडा या एमडी चौपदार के नाम भी संभावित उम्मीदवारों में शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी इस बैठक को लेकर काफी गंभीर है, क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद यह उनकी पहली महत्वपूर्ण बैठक है, जिसमें उपचुनावों में सफलता सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

Madhya Pradesh News: CM का ऐलान, सिर्फ 999 रुपये में भोपाल से रीवा तक लें हवाई यात्रा का मजा, जानें कब तक ले पाएंगे आनंद

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT