होम / Rajasthan By-Elections 2024: उपचुनाव को लेकर हलचल तेज, कांग्रेस ने BJP के इस पूर्व नेता को पार्टी में किया शामिल

Rajasthan By-Elections 2024: उपचुनाव को लेकर हलचल तेज, कांग्रेस ने BJP के इस पूर्व नेता को पार्टी में किया शामिल

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 26, 2024, 9:32 am IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan  By-Elections 2024:  उपचुनाव को लेकर हलचल तेज, कांग्रेस ने BJP के इस पूर्व नेता को पार्टी में किया शामिल

Rajasthan By-Elections 2024

India News RJ (इंडिया न्यूज़), Rajasthan By-Elections 2024:  राजस्थान में खींवसर विधानसभा सीट का उपचुनाव इस बार बेहद दिलचस्प बन गया है। हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी, भाजपा और कांग्रेस तीनों ने ही यहां अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बीते दिनों कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व नेता और आईपीएस सवाई सिंह गोदारा को अपनी पार्टी में शामिल कर उन्हें खींवसर से उम्मीदवार घोषित किया, जिससे कांग्रेस की रणनीति मजबूत दिखाई दी। हालांकि, इस फैसले से हनुमान बेनीवाल ने नाराजगी जताई थी।

खींवसर की सियासत में बदलाव

खींवसर की सियासत में नया मोड़ तब आया जब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दुर्ग सिंह चौहान को भाजपा में शामिल करवा लिया। शुक्रवार देर रात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ की उपस्थिति में दुर्ग सिंह चौहान और उनके समर्थकों को भाजपा में शामिल कर उनका स्वागत किया गया। चौहान, जो कांग्रेस से टिकट की उम्मीद लगाए बैठे थे, ने कांग्रेस का टिकट न मिलने के बाद भाजपा का हाथ थाम लिया।

दुर्ग सिंह चौहान के कांग्रेस पार्टी में एंट्री 

दुर्ग सिंह चौहान के भाजपा में आने से खींवसर में कांग्रेस के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं। खींवसर में कांग्रेस का अभी तक पंचायत समिति, जिला परिषद और विधानसभा स्तर पर खाता नहीं खुला है, और चौहान का यह कदम कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। उपचुनाव में इसका असर देखने को मिल सकता है, जिससे खींवसर की लड़ाई अब त्रिकोणीय मुकाबले में बदल गई है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT