होम / Rajasthan Election 2024: कांग्रेस ने की 7 सीटों पर AICC इन्चार्ज की घोषणा, जानें किसे मिली बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan Election 2024: कांग्रेस ने की 7 सीटों पर AICC इन्चार्ज की घोषणा, जानें किसे मिली बड़ी जिम्मेदारी

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 15, 2024, 2:59 pm IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan Election 2024: कांग्रेस ने की 7 सीटों पर AICC इन्चार्ज की घोषणा, जानें किसे मिली बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan Election 2024

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2024:  राजस्थान में उपचुनाव वाली 7 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने AICC इंचार्ज के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने तीन नेताओं को चुनावी जिम्मेदारी सौंपी है। यह कदम कांग्रेस की चुनावी तैयारियों का हिस्सा है, जिसमें वे इन सीटों पर अपनी स्थिति को मजबूत

चिरंजीव राव: उन्हें झुंझुनू, खींवसर, और रामगढ़ विधानसभा क्षेत्रों में जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे हाल ही में हरियाणा में विधानसभा चुनाव हार चुके हैं।
रुत्विक मकवाना: वे सलूंबर और चौरासी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की जीत की रणनीति का संचालन करेंगे।
पूनम पासवान: उन्हें दौसा और देवली-उनियारा विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है।

AICC इंचार्ज के नामों की घोषणा

कांग्रेस ने उपचुनावों के लिए AICC इंचार्ज के नामों की घोषणा ऐसे समय पर की है जब चुनाव आयोग उपचुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाला है। आज दोपहर 3:30 बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें महाराष्ट्र और झारखंड की विधानसभा सीटों के चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा। इसके अलावा, देशभर की 50 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों की घोषणा भी की जा सकती है ।

Rajasthan 12th CET Admit Card 2024: राजस्थान सीईटी का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से करें डाउनलोड

उपचुनाव की तारीखों का ऐलान आज संभव

राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों में से 5 सीटें हाल ही में खाली हुई हैं, जिनमें से 4 सीटें कांग्रेस के पास थीं। इन सीटों पर उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों में हलचल मची हुई है। कांग्रेस को अपनी 4 सीटों को बचाने की चुनौती का सामना करना है, जबकि बीजेपी, आरएलडी और बाप भी अपनी-अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रयासरत हैं।

Bahraich Violence: मृतक युवक के परिजनों से मिले CM योगी, दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा

कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती

बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टी उम्मीदवारों के चयन के लिए चर्चाएं कर रही हैं, जबकि बाप और आरएलडी ने पहले ही गठबंधन करने से इनकार कर दिया है। उपचुनाव की राजनीति में इस बार दिलचस्पी बढ़ गई है, क्योंकि विभिन्न दल अपनी ताकत और रणनीतियों को लेकर सक्रिय हैं। इन चुनावों में कांग्रेस को अपनी चार सीटों को बनाए रखना है, जबकि अन्य दल भी अपनी उपस्थिति को मजबूत करने की कोशिश में हैं। इस प्रकार का चुनावी मुकाबला निश्चित रूप से राजनीतिक परिदृश्य को प्रभावित करेगा।

Bihar Smart Meter: सरकारी दफ्तरों में भी लगेंगे स्मार्ट मीटर, अधिकारी अलर्ट पर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT