होम / IAS Rajendra : ACB का IAS राजेंद्र विजय को लेकर बड़ा खुलासा, ठिकाने से मिले 300 ग्राम गोल्ड, 2 लाख कैश, और 13 प्लॉट…

IAS Rajendra : ACB का IAS राजेंद्र विजय को लेकर बड़ा खुलासा, ठिकाने से मिले 300 ग्राम गोल्ड, 2 लाख कैश, और 13 प्लॉट…

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 3, 2024, 9:42 am IST
IAS Rajendra : ACB का IAS राजेंद्र विजय को लेकर बड़ा खुलासा,  ठिकाने से मिले  300 ग्राम गोल्ड,  2 लाख कैश,  और 13 प्लॉट…

IAS Rajendra

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), IAS Rajendra:  राजस्थान के कोटा संभाग के कमिश्नर राजेंद्र विजय के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को प्रदेश में चार जगहों पर छापेमारी की। आईएएस के ठिकानों पर जांच के दौरान एसीबी को दो लाख से अधिक नकद, 300 ग्राम सोना, 11 किलो चांदी और 13 प्लॉट समेत कई दस्तावेज मिले। जिसके बाद सरकार ने उन्हें पद से हटा दिया है।

सूचना के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कोटा में दो और जयपुर में एक जगह करीब आठ घंटे तक छापेमारी की। इसके अलावा आईएएस राजेंद्र विजय के दौसा स्थित पैतृक मकान को भी सील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक एसीबी को वहां से 2.22 लाख रुपए नकद, 335 ग्राम सोने के आभूषण, 11.8 किलो चांदी के आभूषण, तीन वाहन और 13 कमर्शियल और प्लॉट मिले। इसके अलावा जांच टीम को अधिकारी से जुड़े 16 बैंक खाते भी मिले। टीम को कई बीमा पॉलिसियों के दस्तावेज और एक बैंक लॉकर की डिटेल भी मिली, जिसकी तलाशी ली जानी है।

Rajasthan Weather: मानसून के बाद गर्मी की दस्तक! जानिए कब होगी बारिश और कितना बढ़ेगा तापमान

राजस्थान सरकार ने राजेंद्र विजय को कोटा के संभागीय आयुक्त पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है। गौरतलब है कि यह तीसरी बार है जब उन्हें प्रतीक्षा सूची में डाला गया है। राजेंद्र विजय ने 25 सितंबर को कोटा के संभागीय आयुक्त का पदभार संभाला था। इससे पहले वे बारां और बालोतरा के कलेक्टर रह चुके हैं।

Delhi Weather News: दिल्ली में प्रदूषण ने दी दस्तक, बारिश के थमते ही बढ़ा तापमान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT