होम / Rajasthan News: धार्मिक मेले में अश्लील डांस को देखते ही भड़के पूर्व मंत्री चांदना , बोले- "बड़ा अपमान"

Rajasthan News: धार्मिक मेले में अश्लील डांस को देखते ही भड़के पूर्व मंत्री चांदना , बोले- "बड़ा अपमान"

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 2, 2024, 10:50 am IST
Rajasthan News:  धार्मिक मेले में  अश्लील डांस को देखते ही भड़के  पूर्व मंत्री  चांदना , बोले-

Rajasthan News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: बूंदी जिले के नैनवा में तेजाजी के मेले में अश्लील डांस का मामला सामने आया है। मेला कमेटी ने मंच पर अश्लील डांस का आयोजन किया। एक कलाकार ने मंच पर स्थानीय भाजपा नेता के गले में कोबरा सांप भी डाल दिया। विवाद बढ़ने पर स्थानीय विधायक एवं पूर्व मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि नैनवा क्षेत्र ऐतिहासिक रहा है। भाजपा शासन में नैनवा का काफी अपमान हुआ है। हमारी सरकार में नैनवा का गौरव हुआ करता था और विकास व खुशहाली थी। लेकिन, भारतीय जनता पार्टी की सरकार जयपुर से कमेटी बनाकर ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर रही है। मैं कमेटी से हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि ऐसे कार्यक्रम बंद करवाएं और नैनवा का गौरव बनाए रखें।

मेले में रूसी नृत्य प्रस्तुत करना शुरू किया। बूंदी के नैनवा कस्बे में हर साल देहलवाल जी का मेला लगता है, जिसमें रंगारंग कार्यक्रम और अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होता है। मेले में मेला कमेटी को लेकर भी विवाद हुआ था। स्थानीय खींचतान से बचने के लिए राज्य सरकार ने जयपुर से कमेटी बनाई थी, इसी कमेटी के अधीन यह मेला लगता है। मंगलवार (1 अक्टूबर) की देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम में क्षेत्र के बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। एक कलाकार आई और आयोजकों की मौजूदगी में ही नृत्य करने लगी। वह रसिया नृत्य करने लगी। धार्मिक कार्यक्रम में इस तरह की प्रस्तुति देखकर आम लोग भी हैरान रह गए। करीब 2 से 3 बार नृत्य किया गया, जिससे मेला आयोजक विवादों में घिर गए। सामाजिक संगठनों और बुद्धिजीवियों ने इस तरह के नृत्य पर आपत्ति जताई।

Delhi Electricity Connection: LG की बड़ी सौगात, दिल्ली के 105 गांवों और कॉलोनियों को मिलेगा नया बिजली कनेक्शन

भाजपा नेता के गले में डाला कोबरा अश्लील नृत्य के बाद स्थानीय भाजपा नेता कन्हैयालाल को मंच पर बुलाया गया। एक महिला कलाकार और एक पुरुष कलाकार अपनी प्रस्तुति देने आए और भाजपा नेता को कुर्सी पर बैठाया। इसी बीच कलाकार ने अचानक टोकरी में मौजूद सांप को बाहर निकाल लिया। कोबरा मंच की ओर भागने लगा। कलाकार सांप को हाथ में उठाकर दर्शकों को दिखाता है और फिर भाजपा नेता के गले में डाल देता है। सांप को देखकर खुद भाजपा नेता भी डर जाते हैं। हालांकि कुछ देर बाद कलाकार सांप को फिर से बाहर निकाल लेता है।

Delhi Electricity Connection: LG की बड़ी सौगात, दिल्ली के 105 गांवों और कॉलोनियों को मिलेगा नया बिजली कनेक्शन

चांदना बोले- भाजपा नैनवा का अपमान कर रही है। हिंडोली नैनवा विधायक व पूर्व मंत्री अशोक चांदना का भी बयान सामने आया। उन्होंने मंच पर हो रहे अश्लील डांस पर कहा कि नैनवा नैनसिंह की नगरी रही है। यहां बड़े-बड़े तालाब, महल व शान राजस्थान को गौरवान्वित कर रहे हैं। लेकिन, भाजपा अपने राज में नैनवा का अपमान करने में लगी हुई है। जिस तरह मंच पर अश्लील डांस किए गए, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। नैनवा मेला अपनी शान व वैभव के लिए जाना जाता है। यहां के कार्यक्रम विशेषकर कवि सम्मेलन पूरे प्रदेश में लोकप्रिय हैं। लेकिन अश्लील डांस कर मंच का अपमान किया गया है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। मैं इस तरह के डांस की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। हमारी सरकार के दौरान नैनवा में आमूलचूल विकास हुआ है। नैनवा अस्पताल को उप जिला अस्पताल बनाया गया। सड़क विकास के कार्य किए गए, कृषि मंडी बनाई गई और प्रकृति में अभी भी कई कार्य चल रहे हैं।

‘जंग जारी रखो जब…’, भारत के इस भगोड़े ने पाकिस्तान में उगला जहर, जिहाद के लिए मुसलमानों को दिया ये भड़काऊ संदेश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT