होम / Rajasthan News: कल से राजस्थान के 5 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, जानें पूरा शेड्यूल

Rajasthan News: कल से राजस्थान के 5 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, जानें पूरा शेड्यूल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 1, 2024, 5:36 pm IST
Rajasthan News: कल से राजस्थान के 5 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, जानें पूरा शेड्यूल

Rajasthan News: संघ प्रमुख मोहन भागवत

India News RJ(इंडिया न्यूज),Rajasthan News: आरएसएस प्रमुख और सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत 2 अक्टूबर से राजस्थान दौरे पर आने वाले हैं। आरएसएस सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत अपने राजस्थान दौरे के दौरान 2 अक्टूबर शाम को कोटा पहुंचेंगे। वे 6 अक्टूबर तक बारां में रहेंगे। इस पांच दिवसीय दौरे के दौरान भागवत आरएसएस के काम-काज को लेकर मैराथन बैठकें करेंगे। पूरे राजस्थान क्षेत्र और चित्तौड़ प्रांत के आरएसएस पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें होंगी।

Jaisalmer Airport: यात्रियों के लिए खुशखबरी! दिल्ली-मुंबई के लिए इंडिगो ने शुरू की फ्लाइट

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत राजस्थान आएंगे

हालांकि, इस यात्रा के दौरान उनके लिए कोई सार्वजनिक कार्यक्रम तय नहीं किया गया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना अप्रैल 1925 में हुई थी, इसलिए शताब्दी वर्ष अगले साल 2025 में मनाया जा रहा है। इसके मद्देनजर डॉ. मोहन भागवत पूरे राजस्थान क्षेत्र और चित्तौड़ प्रांत की कार्ययोजना की समीक्षा करेंगे। आरएसएस ने अपने शताब्दी वर्ष के अवसर पर कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। इसके साथ ही संघ ने अपने कार्य को विस्तार देने का भी लक्ष्य रखा है। आरएसएस ने भागवत के दौरे, उनके ठहरने और इन बैठकों में शामिल होने आने वाले पदाधिकारियों की सुरक्षा के इंतजाम शुरू कर दिए हैं।

पुलिस, सीआईडी ​​और खुफिया एजेंसियां ​​उनकी सुरक्षा में जुटी हैं। आपको बता दें कि मोहन भागवत को एडवांस सिक्योरिटी लेवल (एएसएल) की सुरक्षा मिली हुई है। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से अभी उनके ठहरने और बैठकों की जगह का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि प्रशासन ने ओल्ड सिविल लाइंस स्थित आरएसएस कार्यालय के पास पार्किंग तैयार कर दी है, ताकि मोहन भागवत से मिलने आने वाले लोग अपने वाहन पार्क कर सकें।

5 अक्टूबर को स्वयंसेवकों के समागम को करेंगे संबोधित

उनके दौरे की आधिकारिक जानकारी आरएसएस के चित्तौड़ प्रांत के प्रांत संघचालक जगदीश सिंह राणा ने दी। राणा के अनुसार, मोहन भागवत 2 अक्टूबर की शाम को कोटा पहुंचेंगे। यहां से वे सड़क मार्ग से बारां आएंगे। डॉ. भागवत 3 से 6 अक्टूबर तक चार दिन प्रांत में रहेंगे। इस प्रवास के दौरान वे संगठन की विभिन्न बैठकों में शामिल होंगे। इसके साथ ही वे 5 अक्टूबर की शाम को कृषि उपज मंडी में स्वयंसेवकों के समागम को भी संबोधित करेंगे।

Adnaan Shaikh की पत्नी ‘ऋद्धि जाधव’ का असली चेहरा आया सामने, कैसे हिंदू से दूसरे धर्म में किया परिवर्तन, बहन ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT