होम / Rajasthan News: जैसलमेर के सोनार किले में फिर मिली संदिग्ध चीज, फैली सनसनी

Rajasthan News: जैसलमेर के सोनार किले में फिर मिली संदिग्ध चीज, फैली सनसनी

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 27, 2024, 12:09 pm IST

Rajasthan News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: देश के पश्चिम में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित जैसलमेर जिला सामरिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। लेकिन जैसलमेर में गुरुवार रात हुई एक घटना ने सभी को चौंका दिया है। जैसलमेर के विश्व प्रसिद्ध सोनार किले में एक संदिग्ध डायरी और कुछ अन्य सामान मिलने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि किले के दशहरा चौक में एक संदिग्ध डायरी मिली है। इसके साथ ही एक मोबाइल फोन के बॉक्स में कुछ अन्य सामान भी बरामद हुआ है, जिसमें पाकिस्तानी सिक्का, राशन कार्ड, एक शादी की फोटो आदि शामिल है।

डायरी में किया गया 1 करोड़ मिलने का जिक्र

इस डायरी में बड़ी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग लिखी गई है। डायरी के अलग-अलग पन्नों पर हिंदी भाषा में एयरपोर्ट को उड़ाने, मदरसा रोड पर 20 दुकानों से 1 करोड़ रुपए इकट्ठा करने और बंदूक ले जाने की बात लिखी गई है। हालांकि लिखावट को समझना थोड़ा मुश्किल लग रहा है। दुर्ग के लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी, जिस पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और डायरी व सामान जब्त कर लिया।

Rajasthan News: राजस्थान हाई कोर्ट की बिल्डिंग में युवक ने की आत्महत्या, मचा हड़कंप

किसने रखा था सामाना?

मौके पर मौजूद प्रवीण गोप ने बताया कि वह फोन पर बात कर रहे थे। तभी एक युवक मोटरसाइकिल पर खड़ा था और उसने यह सामान वहीं छोड़ा था। कुछ लोगों ने उनसे कहा भी कि आपका सामान वहीं छूट गया है, लेकिन वह व्यक्ति वहां से चला गया। इसी बीच एक विदेशी महिला पर्यटक ने उस मोबाइल फोन के बॉक्स को बीच से उठाकर पास में खड़ी एक कार में रख दिया। जब बॉक्स खोला गया तो उसमें कुछ सामान मिला और उसके साथ ही एक डायरी भी थी, जिसमें ऐसी बातें लिखी थीं। इसके बाद सभी ने पुलिस को सूचना दी। अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

महाराष्ट्र से 8 बांग्लादेशी महिलाएं गिरफ्तार, भारत में की थी अवैध एंट्री, फिर करने लगीं यह काम

CCTv खंगालने में जुटी पुलिस

शहर कोतवाल सवाई सिंह ने बताया कि देर रात सूचना मिली कि दुर्ग के दशहरा चौक में एक डायरी व कुछ अन्य सामान मिला है। डायरी में एयरपोर्ट उड़ाने, बंदूक देने, 1 करोड़ रुपए लेने जैसी बातें लिखी हैं। इस सूचना पर हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सभी सामान और डायरी को अपने कब्जे में ले लिया। इसमें लिखी बातों की सत्यता की जांच की जा रही है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है ताकि पता लगाया जा सके कि यह सामान यहां कैसे पहुंचा और इसे किसने यहां रखा।

MCD Standing Committee Elections News: AAP का बड़ा ऐलान, MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में आप नहीं लेगी हिस्सा’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT