होम / Rajasthan News: ये है साइबर ठगी का नया तरीका, FIR को ऑनलाइन डाउनलोड कर ऐसें ठगे जा रहे पैसे

Rajasthan News: ये है साइबर ठगी का नया तरीका, FIR को ऑनलाइन डाउनलोड कर ऐसें ठगे जा रहे पैसे

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 12, 2024, 12:17 pm IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan News:  ये है साइबर ठगी का नया तरीका, FIR को ऑनलाइन डाउनलोड कर ऐसें ठगे जा रहे पैसे

Rajasthan News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News:  राजस्थान में ठगी के मामलों की बढ़ती संख्या वाकई चिंताजनक है। हाल ही में जयपुर पुलिस ने एक शातिर ठग, राजेंद्र मीणा, को गिरफ्तार किया है, जो ऑनलाइन एफआईआर डाउनलोड करके दोनों पक्षों से पैसे ऐंठता था। वह परिवादियों से मदद के नाम पर और आरोपियों से गिरफ्तारी नहीं करने के नाम पर रुपये वसूलता था।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

 पूरणमल, जो कि एक कांस्टेबल हैं, ने जब इस धोखाधड़ी के बारे में सुना, तो उन्होंने खुद जांच करने का निर्णय लिया।   जांच में यह खुलासा हुआ कि इस व्यक्ति ने एक महिला थाने में दर्ज एफआईआर के आधार पर दोनों पक्षों से पैसे लिए। आरोपी पक्ष को यह आश्वासन दिया गया था कि वह गिरफ्तारी नहीं करेगा और परिवादी पक्ष से यह कहा गया कि वह आरोपी को गिरफ्तार करेगा। जब दोनों पक्षों से पैसे वसूलने के बाद मामला आगे नहीं बढ़ा, तो दोनों ने इसकी शिकायत की।
रावण को युद्ध में प्रभु राम ने मारे थे इतने तीर, जानें कैसे और क्यों सिर्फ यह 1 बाण बना मौत की वजह?

पूरे मामले की गंभीरता को समझते हुए, कांस्टेबल पूरणमल ने अपने उच्च अधिकारियों को सूचना दी, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई। यह प्रकरण इस बात का उदाहरण है कि कैसे पुलिस के कुछ लोग सक्रिय रूप से न्याय के लिए काम कर सकते हैं और धोखाधड़ी करने वालों को पकड़ सकते हैं। इस घटना ने यह भी साबित किया कि जब आम जनता और पुलिस एक साथ मिलकर काम करते हैं, तो वे किसी भी प्रकार की अपराधिता को उजागर कर सकते हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT