होम / Rajasthan Roadways: दिवाली से पहले खुशखबरी! रोडवेज बसों का किराया हुआ आधे से भी कम

Rajasthan Roadways: दिवाली से पहले खुशखबरी! रोडवेज बसों का किराया हुआ आधे से भी कम

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 16, 2024, 10:49 am IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan Roadways: दिवाली से पहले खुशखबरी! रोडवेज बसों का किराया हुआ आधे से भी कम

Rajasthan Roadways

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Roadways:  रोडवेज की AC बसों में यात्रियों की घटती संख्या को देखते हुए प्रशासन किराया घटाने पर विचार कर रही है। दिल्ली-जयपुर रूट पर इन बसों में आधी सीटें अक्सर खाली रह जाती हैं। जयपुर से दिल्ली जाने के लिए डबल डेकर, वंदे भारत और शताब्दी जैसी ट्रेनों की उपलब्धता भी एक कारण है, क्योंकि डबल डेकर और शताब्दी का किराया AC बसों से कम है।

क्यों किया गया किराया कम

इस स्थिति के चलते, यात्रियों का रुझान अब AC बसों की तरफ कम हो गया है। प्रशासन किराया कम करने की संभावनाओं पर गंभीरता से विचार कर रहा है ताकि बस सेवाओं को फिर से लोकप्रिय बनाया जा सके और यात्रियों की संख्या बढ़ाई जा सके।

Marwar Festival Jodhpur: वर्ल्ड फेमस ‘मारवाड़ महोत्सव’ में सजा जोधपुर, जानें इस बार क्या रहेगा खास

कितना किराया हुआ कम

दिल्ली रूट पर चलने वाली सुपर लग्जरी वॉल्वो और स्कैनिया बसों का किराया जयपुर से दिल्ली (कोटपुतली वाया) 750 रुपए है, जिसे घटाकर 670 रुपए करने पर विचार किया जा रहा है। इसके अलावा, दौसा एक्सप्रेस-वे होकर जाने वाली बस का किराया 790 रुपए है, जिसे घटाकर 720 रुपए करने की संभावना पर भी चर्चा चल रही है। इन संभावित किराया कटौती से यात्रियों को आकर्षित करने में मदद मिल सकती है, जिससे यात्रियों की संख्या बढ़ाने और रोडवेज सेवाओं को और अधिक प्रतिस्पर्धात्मक बनाने में मदद मिलेगी।

Canada जानता है अपनी औकात, एक नहीं 5 तारीकों से तबाही मचा सकता है भारत, जानें अपने ही देश के दुश्मन क्यों बन रहे हैं Justin Trudeau?

दिल्ली-जयपुर रूट पर चलेंगी 10 नई एसी बसें

रोडवेज प्रशासन दिल्ली-जयपुर रूट पर 10 नई एसी बसें चलाने पर भी विचार कर रहा है। ये बसें सुपर लग्जरी नहीं होंगी, लेकिन इनमें एसी सुविधा उपलब्ध होगी। कोटपुतली के रास्ते दिल्ली की दूरी 289 किलोमीटर है, और इस रास्ते पर चलने वाली एसी बसों का किराया 545 रुपए होगा।

यह किराया सुपर लग्जरी बसों के मुकाबले 205 रुपए कम है, जिससे यात्रियों को एक अधिक सस्ती और सुविधाजनक विकल्प मिलेगा। इस पहल से यात्रियों को बेहतर सेवा प्रदान करने के साथ-साथ रोडवेज की सेवाओं को और अधिक आकर्षक बनाने में मदद मिलेगी।

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो के एरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर का निर्माण जल्द होगा पूरा, लोगों को ऐसे मिलेगा फायदा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT