होम / Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, इन इलाकों के लिए IMD का अलर्ट

Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, इन इलाकों के लिए IMD का अलर्ट

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 28, 2024, 8:37 am IST
Rajasthan Weather:  राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी,  इन इलाकों के लिए   IMD का अलर्ट

Rajasthan Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  सितंबर का आखिरी सप्ताह मानसून की विदाई का समय होता है। विदाई से पहले मानसून अपने तेवर दिखा रहा है। 26 सितंबर से प्रदेश में फिर सक्रिय हुआ मानसून 30 सितंबर तक राजस्थान के कई इलाकों को भिगोता रहेगा। कई जिलों में आसमान में काले बादल छाए रहेंगे। इसके तहत अगले चार दिन तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं कई इलाकों में तेज धूप भी खिल रही है, जिससे तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही उमस भी बढ़ने लगी है।

पिछले 24 घंटे का मौसम का हाल

पिछले 24 घंटे में मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान से लेकर पश्चिमी राजस्थान तक कुछ जगहों पर बादल गरजे तो वहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई। जिके चलते सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, जालौर, बांसवाड़ा और बाड़मेर में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। बारां, कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया। ऐसे में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है।

Karnataka CM Siddaramaiah की बढ़ी मुश्किलें, इस केस में दर्ज किया गया एफआईआर

शनिवार के लिए मौसम अपडेट

मौसम विभाग ने आज के लिए पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर और उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में भी कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है। आगामी मौसम की बात करें तो 28-29 सितंबर को कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां होने की प्रबल संभावना है। इसके अलावा 30 सितंबर से राज्य के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है तथा केवल उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

LDL Cholesterol: अपना लिए जो ये तीन उपाय, बॉडी में जमें गंदे कोलेस्ट्रॉल को खुरच कर करेगा साफ!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT