होम / Rajasthan Weather: राजस्थान में अभी नहीं थमेगा मानसून का दौर, IMD ने इन जिलों में बारिश की जताई संभावना

Rajasthan Weather: राजस्थान में अभी नहीं थमेगा मानसून का दौर, IMD ने इन जिलों में बारिश की जताई संभावना

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 1, 2024, 8:09 am IST
Rajasthan Weather: राजस्थान में अभी नहीं थमेगा मानसून का दौर, IMD ने  इन जिलों में बारिश की जताई संभावना

Rajasthan Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  राजस्थान में मानसून का दौर अभी नहीं थमेगा। बारिश से अभी लोगों को राहत नहीं मिलेगी। कुछ हफ्ते और मानसून की बारिश राजस्थान वासियों को परेशान कर सकती है। मौसम विभाग ने पहले से अनुमान में बताया है कि 2 अक्टूब गांधी जयंती वाले दिन बारिश हो सकती है।

आईएमडी के अनुसार

आईएमडी के अनुसार 1 अक्टूबर को कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले दो दिनों में पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। और उदयपुर, कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर ही हल्की बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी राज्य के अधिकांश हिस्सों में आने वाले समय में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है।

टाइप- 1 डायबिटीज जड़ से हो जाएगा खत्म? चीनी वैज्ञानिकों के इस दावे से हर कोई हैरान!

आईएमडी ने 4 अक्टूबर तक किसी भी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया है। मानसून की विदाई के दिनों में गर्मी भी बढ़ रही है। अधिकांश जिलों में 35 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गया है। अजमेर में 35.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 36.0, अलवर में 35.2, जयपुर में 36.8, पिलानी में 36.7, सीकर में 35.5, कोटा में 35.4, चित्तौड़गढ़ में 35.6, डबोक में 32.3, बाड़मेर में 38.0, जैसलमेर में 38.5, जोधपुर में 36.3, फलौदी में 39.4 और बीकानेर में 37.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

Weather Update:यूपी-बिहार में होगी झमाझम बारिश तो दिल्ली में पड़ेगी उमसभर्री गर्मी, जानें कैसा होगा बाकि के राज्यों का मौसम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT