होम / Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश की आवाजाही से तापमान में उतार-चढ़ाव , जानें आज के मौसम का हाल

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश की आवाजाही से तापमान में उतार-चढ़ाव , जानें आज के मौसम का हाल

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 2, 2024, 8:46 am IST
Rajasthan Weather:  राजस्थान में बारिश की आवाजाही से तापमान में उतार-चढ़ाव ,  जानें आज के मौसम का हाल

Rajasthan Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  इस साल का मानसून अब अलविदा कह चुका है। 25 जून को प्रदेश में प्रवेश करने वाला मानसून सितंबर के आखिरी सप्ताह में विदा होना शुरू हो गया था। अक्टूबर के पहले सप्ताह में मानसून पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। जाने से पहले एक बार फिर सक्रिय हुए मानसून ने पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों को भिगो दिया था दक्षिण राजस्थान के जिलों में भी हल्की बारिश की संभावना है। शेष राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पटवारी की पत्नी ने किसके लिए दी जान? राजस्थान पुलिस ने ‘डर्टी लव स्टोरी’ के मुख्य किरदार को उदयपुर से ढूंढ निकाला। बारिश की संभावना के चलते किसान जल्द से जल्द अपनी फसलों को हटाने में जुटे हैं।

मानसून की विदाई के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी

मानसून की विदाई के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है। प्रदेश के तीन जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया था। हालांकि बादलों की आवाजाही ने पिछले तीन दिनों से अधिकतम तापमान को बढ़ने से रोक रखा है। मंगलवार, 1 अक्टूबर को प्रदेश के 33 जिलों में से (पुराने जिलों के अनुसार) 25 जिलों का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। मौसम की खबर: दिल्ली में तेज धूप, यूपी में हल्की बारिश, आज कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

क्यों डायबिटीज हृदय रोग को बढ़ावा दे सकती है? 4 में से 1 मरीज को है इसका खतरा, समय रहते हो जाएं सावधान!

सबसे ज्यादा तापमान फलौदी में 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जैसलमेर में 38.5 डिग्री, सीकर जिले के फतेहपुर में 38.4, चूरू में 38.4, बाड़मेर में 38.0, बीकानेर में 37.6, जालौर में 37.5, गंगानगर में 37.4, जयपुर में 36.8, झुंझुनू जिले के पिलानी में 36.7, हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में 36.7, धौलपुर में 36.2, जोधपुर में 36.3 और भीलवाड़ा जिले में 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

फिर राम रहीम आया जेल से बाहर, 20 दिन के लिए पैरोल का क्या है हरियाणा चुनाव से कनेक्शन? जानें कब-कब मिली राहत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT