होम / Rajasthan Weather: सिरोही, राजसमंद और प्रतापगढ़ में झूम के बरसे बादल, बांसवाड़ा में 131 एमएम दर्ज की गई बारिश

Rajasthan Weather: सिरोही, राजसमंद और प्रतापगढ़ में झूम के बरसे बादल, बांसवाड़ा में 131 एमएम दर्ज की गई बारिश

Ajay Yadav • LAST UPDATED : August 24, 2024, 6:23 pm IST

Rajasthan Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान के दक्षिणी हिस्सों में मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ। शनिवार को बांसवाड़ा में 131 एमएम, चित्तौड़गढ़ में 95 एमएम, और सिरोही में 123 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मानसून अब दक्षिण राजस्थान में सक्रिय हो गया है। आने वाले दिनों में और बारिश की संभावना है।

कई क्षेत्रो में जोरदार बारिश

मौसम विभाग ने शनिवार से दक्षिण राजस्थान में जोरदार बारिश का पूर्वानुमान जताया था। शनिवार को दक्षिण राजस्थान के कई क्षेत्रो में जोरदार बारिश हुई है। सबसे अधिक बारिश बांसवाड़ा में दर्ज की गई। इसके अलावा सिरोही और चित्तौड़गढ़ में भी भारी बारिश हुई है।

बारिश का पूर्वानुमान लगया

मौसम विभाग ने 24 से 27 अगस्त तक राजस्थान के दक्षिणी क्षेत्र में जोरदार बारिश का पूर्वानुमान लगया था। यह पूर्वानुमान सही साबित हुआ। शनिवार को राजस्थान के दक्षिणी हिस्सों में कई जगह भारी बारिश हुई है। सबसे अधिक बांसवाड़ा में 131 एमएम बारिश दर्ज की गई है। चित्तौड़गढ़ में 95 एमएम, प्रतापगढ़ में 96 एमएम, पाली में 100 एमएम, वही कोटा में 79 एमएम, सिरोही में 123 एमएम बारिश हुई है।

राजस्थान में मानसून मेहरबान

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक मानसून के पहले चरण राजस्थान के दक्षिणी हिस्सो को छोड़ शेष राजस्थान में अच्छी खाशी बारिश हुई है। अब दक्षिण राजस्थान में मानसून मेहरबान हो रहा है। अगले कुछ दिनों में यहां जोरदार बारिश देखने को मिलेगी।

Rajasthan News: मनीष पटेल ने अतिरिक्त महाधिवक्ता पद से दिया इस्तीफा, नियुक्ति पर उठ रहे थे सवाल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT