होम / Rajasthan Weather: मौसम का कहर! 17 और 18 को होगी भयंकर बारिश, जानें अपने जिले का हाल

Rajasthan Weather: मौसम का कहर! 17 और 18 को होगी भयंकर बारिश, जानें अपने जिले का हाल

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 15, 2024, 9:23 am IST

Rajasthan Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  राजस्थान में बारिश का दौर धीमा पड़ गया है। शनिवार को प्रदेश में कई जगहों पर काले बादल छाए, लेकिन बारिश नहीं हुई। अब रविवार 15 सितंबर और सोमवार 16 सितंबर को प्रदेश का मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अब पूर्वी राजस्थान में मंगलवार 17 सितंबर और मंगलवार 18 सितंबर को कुछ सामान्य दिनों में भारी बारिश हो सकती है।

विभाग ने मंगलवार 17 सितंबर को रात 8 बजे तक बारिश की संभावना जताई है। रविवार 18 सितंबर के साथ ही 13 नवंबर को भी ia भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जानिए किन जगहों पर हो सकती है भारी बारिश? मौसम केंद्र जयपुर की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार 17 सितंबर को बांसुरी, बारां, जूनाऊं, धौलपुर, झालावाड़, करौली, सवाई माधोपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

औरतें हर साल बदलती है ‘पति’, इस मेले में ढूंढती है मनपसंद मर्द, जानें भारत की ये अनोखी जनजाति ऐसा क्यों करती है?

रविवार 18 सितंबर को अलवर, बांसबांस, बारां, जूनागढ़, बांसुरी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, करौली, लावड़, कोटा, सिविल और सवाई माधोपुर में भारी बारिश की संभावना है. हालांकि किसी भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी नहीं की गई है।  मध्य प्रदेश में इस बार भारी बारिश और कई त्योहारों के बावजूद इस बार किसानों की चिंता कम नहीं हुई है।  शनिवार को गंगानगर, जयपुर, जोधपुर, अजमेर, कोटा और शोपियां समेत प्रदेश के कई इलाकों में धूप खिली।  सबसे अधिक तापमान 36 डिग्री सेल्सियस गंगानगर जिले में दर्ज किया गया. कई जगहों का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास है।  हालांकि सवाई जिले के पीपलखूंटा में हल्की बारिश दर्ज की गई, जबकि शेष राजस्थान में कहीं धूप खिली तो कहीं बारिश ने लोगों को परेशान किया।

UP News: बारिश के कारण फसल हो गई है खराब? तो इस नंबर को डायल करने पर मिलेगा फसल का पूरा मुआवजा

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT