होम / Rajasthan Weather: गुलाबी नगरी में मौसम होने लगा ठंडा, इस दिन से शुरू होगी कड़ाके की सर्दी

Rajasthan Weather: गुलाबी नगरी में मौसम होने लगा ठंडा, इस दिन से शुरू होगी कड़ाके की सर्दी

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 18, 2024, 8:48 am IST
ADVERTISEMENT
Rajasthan Weather: गुलाबी नगरी में मौसम होने लगा ठंडा, इस दिन से शुरू होगी कड़ाके की सर्दी

Rajasthan Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  राजस्थान में मौसम में हो रहे बदलावों के चलते ठंडक बढ़ गई है। 18 अक्टूबर को कुछ इलाकों में मेघगर्जन और हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन अधिकांश जगह मौसम शुष्क है। शेखावाटी क्षेत्र में गुलाबी सर्दी का आगाज़ हो चुका है। पिछले 24 घंटे में गंगानगर सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, बारां में न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। इन बदलावों के बीच मौसम का यह उतार-चढ़ाव लोगों को प्रभावित कर रहा है।

पखवाड़े में हल्की सर्दी का अहसास

अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में हल्की सर्दी का अहसास बढ़ रहा है। मानसून के समाप्त होते ही आसमान में बादलों की मौजूदगी ने तापमान को प्रभावित किया है। प्रदेश के कई जिलों में रात का तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिर गया है, जिससे ग्रामीण इलाकों में लोग रजाई ओढ़कर सोने को मजबूर हो गए हैं।

अगर मुस्लिम युवकों ने हिंदू बहू-बेटियों को लगाई मेहंदी तो दे दनादन…, करवाचौथ से पहले हुआ ये जिहाद तो तैयार हैं लट्ठ!

न्यूनतम तापमान में और गिरावट

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट की संभावना है। आंकड़ों के अनुसार, अजमेर में अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री और न्यूनतम 20.7 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 34.9 डिग्री अधिकतम और 18.5 डिग्री न्यूनतम, वनस्थली में 37.0 डिग्री अधिकतम और 19.8 डिग्री न्यूनतम, अलवर में 36.8 डिग्री अधिकतम और 20.0 डिग्री न्यूनतम, और जयपुर में 36.1 डिग्री अधिकतम और 23.4 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। ये तापमान सर्दी के आगाज़ को दर्शाते हैं।

‘गाजा के लादेन’ की मौत पर दुनिया मना रही जश्न, नेतन्याहू के दोस्तों ने याह्या सिनवार की मौत पर जानें क्या-क्या कहा?

मौसम साफ रहने की संभावना

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, अगले 2-3 दिन राजस्थान में मौसम साफ रहने की संभावना है। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 19 अक्टूबर तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा, लेकिन धूप खिलने से कुछ स्थानों पर तापमान बढ़ सकता है। वहीं, रात में हल्की ठंडक का अहसास हो सकता है। यह सर्दी के आगाज़ का संकेत है, जिससे लोगों को रात में अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

‘5 करोड़ रुपये दो वरना…’, सलमान खान को लॉरेंस से दुश्मनी खत्म करने के लिए मिली ये धमकी, जांच में जुटी मुंबई पुलिस!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT