होम / Rajput vs Gurjar in Jhalawar: गुर्जर और राजपूत में टकराव! आमने-सामने दोनों समाज? जानें वजह

Rajput vs Gurjar in Jhalawar: गुर्जर और राजपूत में टकराव! आमने-सामने दोनों समाज? जानें वजह

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 29, 2024, 9:06 pm IST
Rajput vs Gurjar in Jhalawar: गुर्जर और राजपूत में टकराव! आमने-सामने दोनों समाज? जानें वजह

Rajput vs Gurjar in Jhalawar: गुर्जर और राजपूत में टकराव!

India News RJ(इंडिया न्यूज़),Rajput vs Gurjar in Jhalawar: मिहिर भोज मामले को लेकर प्रदेश के झालावाड़ में राजपूत और गुर्जर समाज के बीच टकराव की स्थिति बन गई है। मामला गरमाने के बाद पुलिस-प्रशासन टकराव को टालने का प्रयास कर रहा है। लेकिन दोनों समाज के आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतरकर हंगामा किया है। दरअसल, रविवार 29 सितंबर को सम्राट मिहिर भोज की जयंती है। मिहिर भोज को लेकर राजपूत और गुर्जर समाज के बीच मतभेद है, क्योंकि दोनों ही समुदाय खुद को सम्राट का वंशज बताते हैं। मिहिर भोज जयंती के मौके पर झालावाड़ के गुर्जर समाज ने रैली निकालने का ऐलान किया था। लेकिन निषेधाज्ञा के चलते जिला प्रशासन ने गुर्जर समाज के नेताओं से बातचीत कर रास्ता निकाल लिया था।

तलाक के बाद फिर प्यार! कौन है ये मिस्ट्री गर्ल? जिसको दिल दे बैठे Honey Singh, हाथों में हाथ डाल दिया पोज

सड़कों पर उतरे गुर्जर समाज के लोग

जिसके बाद समाज के नेताओं ने घोषणा की थी कि रैली नहीं निकाली जाएगी। लेकिन उसके बाद भी गुर्जर समाज के लोग नहीं माने और बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। अधिकारियों की अनदेखी करते हुए समाज के लोग जगह-जगह एकत्र हो गए। जब ​​इसकी खबर राजपूत समाज के लोगों को मिली तो उनमें भी गुस्सा भड़क गया और वे भी सड़कों पर उतर आए। राजपूत समाज के लोगों का आरोप है कि प्रशासन ने वादाखिलाफी की और उनके साथ धोखा किया। पुलिस और प्रशासन ने उन्हें अंधेरे में रखा और इसी के चलते आज गुर्जर समाज ने रैली निकाली है।

शहर में नाकाबंदी, कई जगहों पर पुलिस तैनात

पुलिस ने राजपूत समाज के एक पदाधिकारी को भी थाने में बंद कर दिया है। जिसके चलते राजपूत समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और शहर थाने के सामने धरना भी दिया। इस बीच, बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग भी शहर की ओर आने लगे हैं। तनावपूर्ण माहौल के चलते पुलिस ने कई जगहों पर नाकाबंदी कर दी है और हर वाहन की तलाशी ली जा रही है।

Skin Care:आपके रसोई में रखी इस चीज से मिलेगी कोरियन स्किन, फायदे जान उड़ जाएंगे आपके होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT