होम / Rajsthan News: जयपुर की महापौर सौम्या गुर्जर ने अधिकारियों को लगाई फटकार, दिए ये अहम निर्देश

Rajsthan News: जयपुर की महापौर सौम्या गुर्जर ने अधिकारियों को लगाई फटकार, दिए ये अहम निर्देश

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 10, 2024, 4:17 pm IST
ADVERTISEMENT
Rajsthan News: जयपुर की महापौर सौम्या गुर्जर ने अधिकारियों को लगाई फटकार, दिए ये अहम निर्देश

Rajsthan News: महापौर सौम्या गुर्जर

India News RJ(इंडिया न्यूज),Rajsthan News: राजधानी जयपुर गौमय दीपक से जगमग होगी। इसके लिए दिवाली पर ग्रेटर नगर निगम 2.50 लाख गौमय दीये बांटेगा। साथ ही सजावट के अलावा इस बार सबसे साफ बाजार को पुरस्कृत भी किया जाएगा। नगर निगम क्षेत्र के प्रमुख मंदिरों को भी सजाया जाएगा। ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर ने इस संबंध में सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।

Delhi CM Atishi News: मुख्यमंत्री आवास सील होने के बाद निजी घर से काम करती नजर आईं CM आतिशी

जो काम नहीं कर रहे हैं, वे अपनी ACR की चिंता करें- मेयर

मेयर ने बैठक में कहा कि निगम क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत 26 अक्टूबर तक हो जानी चाहिए, अन्यथा संबंधित इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मेयर ने लोगों से अपील की कि वे घर से निकलने वाले बेकार सामान को निगम के आरआरआर सेंटर में जमा कराएं। इस सामान से एक गरीब परिवार खुशहाल दिवाली मना सकेगा। बैठक में कमिश्नर रुक्मणी रियाद व अन्य अधिकारी मौजूद थे। मेयर ने कहा कि शिकायतें आ रही हैं कि निगम में कुछ लोग ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे कर्मियों को एसीआर की चिंता करनी चाहिए। अब अधिकारी का एसीआर उसके काम के हिसाब से भरा जाएगा। अगर वे शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने में सहयोग नहीं करेंगे, तो वे मुझसे कुछ कहने की स्थिति में नहीं रहेंगे।

महापौर ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए उन्होंने कहा कि दशहरा और दिवाली के मद्देनजर विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। सभी जोन उपायुक्त फील्ड में जाकर सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए काम करें। ग्रेटर नगर निगम मुख्यालय से सफाई अभियान की शुरुआत करते हुए सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने कार्यस्थल की सफाई करें, सभी लोग मिलकर जोन कार्यालयों की भी सफाई करें। हर वार्ड में फॉगिंग कराई जाए ताकि डेंगू जैसी मौसमी बीमारियां न फैलें। दिवाली तक मवेशियों को गौशाला में भेजें ताकि दुर्घटनाएं न हों।

सड़कों पर रहने वालों के लिए उचित व्यवस्था होगी

महापौर ने आगे कहा कि जयपुर की सड़कों पर किसी को भी रहने के लिए नहीं छोड़ा जाएगा। उनके रहने की उचित व्यवस्था की जाएगी और उनके आधार कार्ड की भी जांच की जाएगी कि वे कहां के मूल निवासी हैं और भिक्षावृत्ति में आने का उनका उद्देश्य क्या है और यदि उनकी आपराधिक मानसिकता है तो उनकी काउंसलिंग करके उन्हें सुधारने का प्रयास किया जाएगा। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि जयपुर को भिक्षावृत्ति करने वाले लोगों से मुक्त किया जाए।

Ratan Tata के खुद का कोई बच्चा नहीं…ये लड़का था बुढ़ापे का सहारा, कंपनी में मिला औहदा जानकर फटी रह जाएंगी आंखें

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT