होम / SanwaliyaSeth: 'सेठजी' के खजाने में फिर बरसे करोड़ों रुपए,जानिए इस साल कितना मिला चढ़ावा

SanwaliyaSeth: 'सेठजी' के खजाने में फिर बरसे करोड़ों रुपए,जानिए इस साल कितना मिला चढ़ावा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 4, 2024, 7:34 pm IST

India News RJ(इंडिया न्यूज),SanwaliyaSeth: राजस्थान के प्रसिद्ध सांवलिया सेठ मंदिर में हर महीने की तरह इस बार भी चढ़ावे में आई राशि की गिनती का आंकड़ा करोड़ों रुपये तक पहुंच गया है। यह गिनती लगातार तीसरे दिन भी जारी है। सामने आई जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम तक भंडार कक्ष की गिनती में यह आंकड़ा 8 करोड़ रुपये पहुंच गया है। वहीँ, मंदिर समिति का अनुमान है कि यह गिनती 4-5 चरणों तक जारी रहेगी। पिछली बार के आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो भंडार में रिकॉर्ड तोड़ 18 करोड़ रुपये से अधिक की चढ़ावा राशि मिली थी।

टूटी हड्डियों और हिलते दांतों को मजबूत बनाने के लिए केवल ये एक औषधि करेगी चमत्कार, जानें इसके सेवन का सही तरीका

खजाने का आंकड़ा पहुंचा 8 करोड़ पार, तीसरे दिन भी गिनती जारी

चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित मंडफिया कस्बे में प्रसिद्ध सांवलिया सेठ मंदिर अपने हर महीने खजाने से निकलने वाली चढ़ावा राशि के लिए काफी सुर्खियोें में रहता है। हर महीने की अमावस्या से पहले चौदस तिथि को मंदिर का भंडार कक्ष खोला जाता है। इस दौरान रविवार को गिनती शुरू हुई, लेकिन सोमवती अमावस्या को श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण भंडार की गिनती शुरू नहीं हो पाई। इसके चलते मंगलवार सुबह भंडार की गिनती शुरू हुई, जहां यह आंकड़ा 8 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

विदेशी मुद्रा और आभूषण भी चढ़ाते हैं भक्त

सांवलिया सेठ मंदिर में श्रद्धालु लाखों रुपए की नकदी और सोने-चांदी के आभूषण चढ़ाते हैं। कई श्रद्धालु तो ऐसे भी हैं जो मंदिर के भण्डार कक्ष में गुप्त रूप से सोने-चांदी के आभूषण चढ़ाते हैं। भण्डार कक्ष में नकदी की गिनती करने के बाद भण्डार कक्ष में मिले सोने-चांदी के आभूषणों का अलग-अलग वजन किया जाता है। इसके अलावा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के तहत भी मिलने वाली राशि की गिनती होती है। पिछले महीने मंदिर के भंडार कक्ष में रिकॉर्ड तोड़ करोड़ों रुपये की नकदी मिली। इस दौरान खजाने का आंकड़ा 18.59 करोड़ रुपये से अधिक पहुंच गया था।

इस साल मंदिर में आया इतने का चढ़ावा

बता दें, सांवलिया सेठ मंदिर में आए चढ़ावे की गिनती हर महीने की जाती है, जो धनरशि करोड़ों में जाती है। पिछले महीनों के आंकड़ों पर नजर डालें, तो इस साल जनवरी 2024 में 14.71 , फरवरी में 11.26, मार्च में 18.36, अप्रैल में 7.33, मई में 17.52, जून में 17.11, जुलाई में 19.08 और अगस्त में 18.59 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो चुकी है। इस तरह से सांवलिया सेठ मंदिर को इस साल अब तक कुल मिलाकर 123.96 करोड़ चढ़ावे में मिल चुके हैं।

कोलकाता रेप मर्डर केस के बाद हरकत में आई केंद्र सरकार, डॉक्टरों और हेल्थ केयर वर्कर्स की सुरक्षा को लेकर राज्यों से मांगा जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पेट में पचता नहीं बल्कि सड़ता है खाना…आयुर्वेद के इन 4 ब्रह्मास्त्र नियमों को जो अपना लिया एक बार तो जड़ से खत्म हो जाएगा कब्ज़!
MP News: प्रेमी जोड़े ने पुल से नदी में लगाई छलांग, तलाश में जुटी SDRF की टीम
Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
ADVERTISEMENT