होम / Sawai Madhopur News: मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने की जनसुनवाई,अतिवृष्टि में हुए नुकसान को लेकर दिया ये आश्वासन

Sawai Madhopur News: मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने की जनसुनवाई,अतिवृष्टि में हुए नुकसान को लेकर दिया ये आश्वासन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 14, 2024, 9:19 pm IST

Sawai Madhopur News: किरोड़ी लाल मीणा

India News RJ(इंडिया न्यूज)Sawai Madhopur News: राजस्थान के सभी जिलों में लगातार बारिश जारी है। इस बार प्रदेश में हुई भारी बारिश कई जिलों के लोगों के लिए आफत बन गई है। जान-माल के नुकसान के साथ-साथ बारिश ने किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया है। किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। इसके चलते प्रदेश के अलग-अलग जिलों के किसान मुआवजे की मांग कर रहे हैं। हाल ही में किसान आयोग के अध्यक्ष सीआर चौधरी ने मुआवजे के मामले पर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि सरकार किसानों को मुआवजा देगी। अब प्रदेश के आपदा मंत्री किरोड़ी लाल मीना ने भी किसानों के मुआवजे पर बड़ा बयान दिया है।

कृषि एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीना ने शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र सवाई माधोपुर का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों से जिले में पिछले दिनों हुई भारी बारिश के बारे में जानकारी ली। किरोड़ी लाल ने यह भी कहा कि जिले में भारी बारिश से हुए व्यापक नुकसान की सरकार पूरी भरपाई करेगी।

Raveena Tandon ने लंदन वेकेशन के दौरान अपने फैंस के साथ की ऐसी हरकत, फिर पोस्ट शेयर कर मांगी माफी

‘चिंता मत करो, आपके नुकसान की भरपाई की जाएगी’

मंत्री ने फूल एक्सीलेंस सेंटर में जनसुनवाई की और आम लोगों की समस्याएं सुनीं। जनसुनवाई के दौरान डॉ. किरोड़ी ने जनता से कहा कि आप बिल्कुल चिंता मत करो, आपके नुकसान की भरपाई की जाएगी। जिले में जो भी पुलिया और सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं, उनका जल्द ही सर्वे करवाकर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मरम्मत करवाई जाएगी। जनसुनवाई के दौरान ज्यादातर लोग वे थे, जिन्हें बारिश के कारण नुकसान हुआ है।

सर्वे रिपोर्ट तैयार करने के दिए आदेश

इसके अलावा मंत्री किरोड़ी लाल ने कहा कि भारी बारिश के कारण चाहे किसानों की फसलें, व्यापारियों की फसलें या आम लोगों के घर गिरे हों, सभी के नुकसान की पूरी भरपाई की जाएगी, चाहे वह व्यक्ति अमीर हो या गरीब। इसके लिए जल्द ही सभी क्षेत्रों में सर्वे करवाया जाएगा।

इन देशों में तेजी से छोड़ रहे हैं लोग इस्लामी धर्म, आखिर किस धर्म को चुनते हैं ऐसे लोग?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT