होम / SDM Priyanka Bishnoi: प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में अब होगी बड़े स्तर पर जांच, जानें पूरा मामला

SDM Priyanka Bishnoi: प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में अब होगी बड़े स्तर पर जांच, जानें पूरा मामला

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 21, 2024, 10:28 am IST

SDM Priyanka Bishnoi

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), SDM Priyanka Bishnoi:  राजस्थान के जोधपुर में SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट सामने आ गई है। 18 सितंबर को प्रियंका बिश्नोई की मौत हुई थी, अचानक हुई मौत के बाद अब लोगों ने सवाल खड़े किए है। उनके परिवार और बिश्नोई समाज के लोगों का कहना है कि अस्पताल की ओर से लापरवाही बरती गई थी। ऐसे में परिवार और समाज ने अस्पताल पर कार्रवाई को लेकर जांच की मांग की थी। इसके बाद जिला मजिस्ट्रेट की ओर से 5 डॉक्टरों की टीम बनाकर जांच कमेटी बनाई गई थी। अब इस कमेटी की रिपोर्ट भी सामने आ गई है। वहीं, रिपोर्ट आने के बाद सरकार हरकत में आई और उच्च स्तरीय जांच के लिए 5 डॉक्टरों की कमेटी बनाई गई है।

जांच कमेटी की रिपोर्ट

वहीं दूसरी ओर वसुंधरा अस्पताल के निदेशक डॉ. संजय मकवाना ने सभी आरोपों को खारिजद किया था। डॉ. मकवाना काह कहना रहा कि, किसी भी तरह के एनेस्थीसिया और ब्लीडिंग की बात सही नहीं है। जांच कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल के रिकॉर्ड और उपस्थित डॉक्टरों, स्टाफ नर्स और मरीज के पति के बयानों को देखने के बाद, समिति की राय है कि प्रियंका बिश्नोई के मायोमा का टीसीआर हिस्टेरोस्कोपी + लेप्रोस्कोपी द्वारा किया गया था। मरीज को बाद में पोस्ट ऑपरेटिव सेप्सिस और डीआईसी के साथ एमओडीएस विकसित हुआ, जिसके लिए उसे एंटीबायोटिक्स, रक्त घटक, वैसोप्रेसर्स और वेंटिलेटरी सपोर्ट दिया गया था।

Bihar Weather: गर्मी और उमस का अहसास बरकरार! जानें कब तक होगी बारिश

हालांकि, परिचारकों और कर्मचारियों के बयानों में विसंगति के लिए एक विस्तृत जांच की जा सकती है। इसके साथ ही दस्तावेजों के मुताबिक न्यूरोलॉजिस्ट की राय में कहा गया है कि 5 डॉक्टरों की टीम उच्च स्तरीय जांच चिकित्सा शिक्षा आयुक्त इकबाल खान ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। इस उच्च स्तरीय जांच में पांच डॉक्टरों को शामिल किया गया है। इसमें एसएमएस अस्पताल के तीन डॉक्टर शामिल किए गए हैं। जबकि एम्स जोधपुर के दो डॉक्टर शामिल किए गए हैं।

Bihar Weather: गर्मी और उमस का अहसास बरकरार! जानें कब तक होगी बारिश

नई कमेटी में ये डॉक्टर शामिल किए गए

जयपुर एसएमएस अस्पताल के न्यूरोसर्जरी विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. अशोक गुप्ता, एसएमएस अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. आर.के. पूनिया, एसएमएस अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग की वरिष्ठ प्रोफेसर अनु भंडारी, एम्स जोधपुर के गायनोकोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. प्रतिभा सिंह, एम्स जोधपुर के एनेस्थीसिया विभाग के विभागाध्यक्ष प्रदीप भाटिया

छाती और गले में जमे गाढ़े कफ को चुटकियों में साफ कर देंगा ये उपाय, मिनटों में दिलाएगा राहत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मशहूर एक्टर प्रवीण डबास का हुआ भयानक एक्सीडेंट, हालत नाजुक होने के कारण ICU में भर्ती
Men Testosterone Levels: मर्दों का स्टेमिना खराब कर देती हैं ये 5 चीजें, इन वजहों तेजी से गिर सकता टेस्टोस्टेरोन लेवल, अगर करते हैं ये भोजन, तो…
Rajasthan News: फंदे से लटकता हुआ मिला छात्रा का शव, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस
Delhi New CM Oath: आतिशी लेंगी आज से दिल्ली की कमान, मंत्रियों के विभागों में एक बार फिर फेरबदल संभव
लिवर को सड़ा रही हैं आपकी ये 5 आदतें, आज ही बंद करें नहीं तो अंदर से बर्बाद हो जाएगा शरीर
तिरुपति बालाजी प्रसाद मामले पर भड़के महंत परमहंस दास, चेतावनी देते हुए बोले- हथियार उठाने को मजबूर न…
समुद्र की गहराई में वैज्ञानिक, अचानक तैरता मिला ‘दैत्य’ का…., छूटने लगे प्राण!
ADVERTISEMENT