होम / SI Paper Leak Leak Case:राजस्थान पुलिस पेपर लीक मामले में SOG का बड़ा एक्शन, पांच और ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार

SI Paper Leak Leak Case:राजस्थान पुलिस पेपर लीक मामले में SOG का बड़ा एक्शन, पांच और ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 31, 2024, 10:13 pm IST

India News RJ(इंडिया न्यूज़), SI Paper Leak Leak Case: राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर भर्ती में धांधली की जांच कर रही एसओजी को शनिवार को बड़ी सफलता मिली है। राजस्थान पुलिस की विशेष टीम एसओजी ने एसआई पेपर लीक मामले में 5 और नए प्रशिक्षु एसआई को हिरासत में लिया है। मिली जानकारी के अनुसार हिरासत में लिए गए इन 5 प्रशिक्षु एएसआई में तीन पुरुष और दो महिलाएं हैं। एसओजी की टीम फिलहाल इन पांचों से पूछताछ कर रही है।

MP Gwalior News: खेत में तेंदुआ दिखने से गांव में हड़कंप, तलाश में जुटी टीम

2021 में हुई थी राजस्थान पुलिस SI की भर्ती परीक्षा

मालूम हो कि 2021 में हुई सब इंस्पेक्टर परीक्षा में पेपर लीक, डमी अभ्यर्थी बैठाने के साथ ही परीक्षा में धांधली के आरोप लगे थे। एसआई भर्ती-2021 मामले में एसओजी ने पहले भी कई प्रशिक्षु फर्जी एसएचओ को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में एसओजी को इनसे कई अहम इनपुट मिले थे। सामने आया कि इस फर्जीवाड़े में कई और सब इंस्पेक्टर शामिल हैं, जो आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे हैं। इन्होंने परीक्षा में अपनी जगह डमी अभ्यर्थी बैठाए थे।

इसके बाद एसओजी की टीम ने अप्रैल 2024 में राजस्थान पुलिस अकादमी में छापा मारकर करीब 15 प्रशिक्षु एसआई को हिरासत में लिया था। एसओजी के अधिकारियों ने डमी परीक्षा आयोजित कर असली परीक्षा में पास हुए प्रशिक्षु एसआई से पेपर हल करवाया था। हालांकि डमी पेपर में भी वही सवाल थे जो एसआई भर्ती 2021 के पेपर में आए थे। फिर भी 17 प्रशिक्षु एसआई पेपर हल नहीं कर पाए थे ।

पहले 15 अब, 5 अन्य ट्रेनी SI धराये

एसओजी ने उन्हें उसी वक्त हिरासत में ले लिया गया था। इन 17 प्रशिक्षु एसआई में से 2 को बाद में छोड़ दिया गया था। लेकिन, 15 को गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन अब फिर से इस मामले में एसओजी ने 5 और प्रशिक्षु एसआई को हिरासत में लेकर हड़कंप मचा दिया है। क्योंकि सब इंस्पेक्टर भर्ती-2021 परीक्षा में एसओजी के कार्रवाई के बाद राज्य भर के युवा इस भर्ती को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

Bihar News: IAS अमृतलाल मीणा बने बिहार के मुख्य सचिव, सीएम नीतीश से की मुलाकात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT