होम / Rajasthan News: उदयपुर में मदरसे जमीन को लेकर तनाव, मौके पर पुलिस फौर्स तैनात

Rajasthan News: उदयपुर में मदरसे जमीन को लेकर तनाव, मौके पर पुलिस फौर्स तैनात

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 23, 2024, 9:24 pm IST

Rajasthan News

India News  Rajasthan (इंडिया न्यूज) Rajasthan News:  हाल के दिनों में देशभर के कई इलाकों से धार्मिक स्थलों को लेकर विवाद की खबरें सामने आई हैं। इस दौरान राजस्थान में एक मदरसे को जमीन आवंटन को लेकर विवाद हो गया है। उदयपुर जिले के मावली कस्बे में मदरसे को आवंटित जमीन को निरस्त करने की मांग को लेकर सर्व समाज के आह्वान पर सोमवार को कस्बे के सभी बाजार पूर्णतया बंद रहे। इस दौरान इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। हालांकि इलाके में स्थिति अभी नियंत्रण में है।

100 जवानों का अतिरिक्त पुलिस बल

वहीं बंद के दौरान बड़ी संख्या में लोग पुराने बस स्टैंड पर एकत्रित हुए और रैली के रूप में मुख्य चौराहे से होते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे और उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर चित्तौड़गढ़ सीट से सांसद सीपी जोशी ने कहा कि मदरसे को आवंटित जमीन को निरस्त करवाने के लिए हर वर्ग प्रतिबद्ध है। वहीं जिला कलेक्टर ने मावली उपखंड अधिकारी से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर संयुक्त शासन सचिव को पत्र भेजकर आवंटन निरस्त करने की अनुशंसा की है। रैली में मावली उपखंड मुख्यालय सहित फतेहनगर, खेमली, घासा, पालन कलां, डबोक सहित पूरी तहसील के गांवों व कस्बों से सभी समुदायों के लोगों ने भाग लिया और मदरसे को आवंटित भूमि को निरस्त करने की मांग की।

रैली के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने 100 जवानों का अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है। पुलिस ने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखी है। अभी तक क्षेत्र में किसी प्रकार की अराजकता नहीं फैली है।इससे पहले हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक मस्जिद को लेकर भी विवाद सामने आया था। यहां लोग एक मस्जिद को अवैध बता रहे हैं और उसे तोड़ने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और अपना विरोध दर्ज कराया। बाद में मुस्लिम पक्ष ने अवैध हिस्से को स्वयं ही तोड़ने पर सहमति जताई। इसके बाद मामला शांत है।

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत
बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार
घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन
“मानवता की सफलता हमारी सामूहिक शक्ति में निहित है, युद्ध…”, UN के मंच से PM Modi ने कह दी ये बड़ी बात
Himachal Politics: प्रतिभा सिंह ने बुलाई हिमाचल कांग्रेस की अहम बैठक, CM सुक्खू समेत कई मंत्रियों रहे नदारद
बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे के साथ आखिरी 10 मिनट में क्या हुआ? पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Anuj Pratap Singh Encounter: ‘वर्दी का गलत फायदा न उठाएं’; STF पर बरसीं अनुज सिंह की बहन अमीषा
ADVERTISEMENT