होम / Rajasthan Weather: राजस्थान में नहीं थम रहा बारिश का दौरा, इन जिलों में होगी तेज बारिश

Rajasthan Weather: राजस्थान में नहीं थम रहा बारिश का दौरा, इन जिलों में होगी तेज बारिश

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 7, 2024, 8:53 am IST

Rajasthan Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में अब बारिश कहर बरपा रही है। लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव हो गया है। इसकी वजह से सड़कों पर वाहन भी फंसे नजर आ रहे हैं। वहीं, पैदल चलने वालों को भी इसकी वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, फिलहाल आफत की ये बारिश रुकने वाली नहीं है। आइए आपको बताते हैं कि आज राजस्थान में मौसम कैसा रहेगा।

राजस्थान में आज कैसा रहेगा मौसम

येलो अलर्ट मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। आज के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी बारां, कोटा और भीलवाड़ा जिलों में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

क्या है विनेश फोगाट का जुलाना कनेक्शन? जानकर नेताओं के कान हो गए खड़े

राजस्थान मौसम अपडेट 7 सितंबर 2024 

आपको बता दें कि बारिश की वजह से राजस्थान में कई जगहों पर जलभराव की समस्या देखने को मिली है। साथ ही कुछ जगहों पर बाढ़ जैसे हालात भी देखने को मिले हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस बार वीकेंड पर बारिश हो सकती है।

स्पेस में सुनीता की अटकी है सांसें, फिर क्यों उनसे पहले किसी और की हो रही धरती वापसी?

राजस्थान के मौसम का ताजा अपडेट

दरअसल, मौसम विभाग का कहना है, “उत्तर-पूर्वी राजस्थान और आसपास के इलाकों में एक सर्कुलेशन सिस्टम बना हुआ है। जो सतह से 5.8 किलोमीटर तक फैला हुआ है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते अगले 3-4 दिनों तक पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है। 7 सितंबर को उदयपुर, अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश की प्रबल संभावना है।”

मौसम विभाग के मुताबिक, “8 से 9 सितंबर को उदयपुर, कोटा, अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने और कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।”

मौसम विभाग का बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के चलते निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। साथ ही नदी-नालों में पानी की आवक भी बढ़ सकती है।

दूध पीने की उम्र में हो रही सेक्स की इच्छा, 1 साल के बच्चे को हो गई ऐसी बीमारी

राजस्थान में आज कैसा रहेगा मौसम

आपको बता दें कि बारिश की वजह से कुछ जगहों पर लोगों के चेहरों पर खुशी है तो वहीं दूसरी जगहों पर जलभराव की वजह से बारिश लोगों के लिए मुसीबत भी बन गई है। प्रशासन की लापरवाही की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लगातार खराब मौसम की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। बदलते मौसम में अपनी सेहत का ख्याल रखें। जितना हो सके मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। साथ ही सर्दी-खांसी होने पर डॉक्टर से सलाह लें।

कोर्ट में ही संजय रॉय करने लगा ऐसी हरकत, CBI की एक गलती और जज साहब ले लेते बड़ा फैसला!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT