होम / Udaipur Crime News: लड़की बनकर हाईवे पर खड़े होते लड़के, टॉर्च मारकर करते ये काम, फिर झाड़ियों में ले जाकर…

Udaipur Crime News: लड़की बनकर हाईवे पर खड़े होते लड़के, टॉर्च मारकर करते ये काम, फिर झाड़ियों में ले जाकर…

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 14, 2024, 4:06 pm IST

Udaipur Crime News: प्रतीकात्मक तस्वीर.

India News RJ(इंडिया न्यूज), Udaipur Crime News: उदयपुर के गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने हाईवे पर लूट की योजना बना रहे एक गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिलाओं के कपड़े पहनकर वाहन चालकों को फंसाते थे और लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। ये आरोपी अब तक एक दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तारी के दौरान भागने की कोशिश में एक आरोपी के पैर में चोटें भी आई हैं।

Politics News: कांग्रेस ने अशोक गहलोत को सौंपी नई जिम्मेदारी, अब इस अहम रोल में आएंगे नजर

6 आरोपी गिरफ्तार

थाना प्रभारी भवानी सिंह राजावत ने बताया कि टीम ने कार्रवाई कर गोविंद मीना, मनीष मीना उर्फ ​​मनीषा, नारायण मीना, मनीष मीना उर्फ ​​मन्नू, नारायण सागवाड़ा और शांति लाल को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, महिलाओं के कपड़े, 4 धारदार चाकू, रस्सी, डंडे, मिर्च पाउडर, हाईवे पर वाहन चालकों से लूटे गए 6 मोबाइल फोन और अन्य सामग्री बरामद की गई। आरोपियों ने हाईवे पर लूट की 12 वारदातें करना कबूल किया है। कार्रवाई के दौरान आरोपी गोविंद मीना मौके से भागने की कोशिश में बरसाती नाले में गिरकर पैर में चोट लगने से घायल हो गया।

आरोपियों के खिलाफ पहले भी दर्ज हो चुके हैं मामले

आरोपी गोविंद मीना के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज है। आरोपी मनीष उर्फ ​​मनीषा के खिलाफ महिलाओं के कपड़े पहनकर हाईवे पर वाहन चालकों से लूटपाट करने का मामला दर्ज है। नारायण के खिलाफ महिलाओं के कपड़े पहनकर हाईवे पर वाहन चालकों से लूटपाट करने का मामला दर्ज है।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

आरोपियों ने बताया कि वे एक गिरोह के रूप में काम करते हैं और गिरोह का एक सदस्य महिलाओं के कपड़े पहनकर हाईवे के किनारे खड़ा रहता है, दूसरा सदस्य हाईवे पर आने वाले वाहन चालकों को टॉर्च की रोशनी देकर रोकता है। जब चालक वाहन रोकता है तो उसे हाईवे के किनारे झाड़ियों की ओर बुलाया जाता है। वहां पहले से मौजूद गिरोह के अन्य सदस्य हथियारों के बल पर चालक के साथ मारपीट करते हैं और उससे पैसे, जेवरात, पर्स, मोबाइल आदि लूटकर पहाड़ों की ओर भाग जाते हैं।

ऐसे पकड़े गए आरोपी

उदयपुर पुलिस टीम को गुरुवार को सूचना मिली कि हाईवे पर लूट करने वाले गिरोह के कुछ लड़के खरपीना में किसी स्थान पर लूट की साजिश रच रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस टीम खरपीना पहुंची। रेकी करने पर पता चला कि ये युवक हाईवे किनारे झाड़ियों में बैठकर लूट की योजना बना रहे हैं। टीम ने घेराबंदी कर सभी को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम नारायण खराड़ी निवासी डागल फला खारा, मनीष उर्फ ​​मनीषा खराड़ी, मनीष गमेती निवासी गोरेला हाल खरपीना, शांतिलाल खराड़ी निवासी गणगौर फला, गोविंद कलासुआ निवासी कनुवाड़ा फला बिलखैडारा और नारायण पटेला निवासी काकन सागवाड़ा बताए।

मेगा ऑक्शन से पहले इंग्लैंड के इस स्टार ऑलराउंडर ने मचाया धमाल, अब IPL में ये टीमें लगाएंगी मोटी रकम की बोली

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 24 सितंबर को कांग्रेस क्यों करने जा रही ये बड़ा आंदोलन, बैठक में कई नेता हुए शामिल
भारत के दोस्त रूस ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, चीन भी मुंह लटकाकर लौट गया, मामला जानकर दिल खुश हो जाएगा
Ravichandran Ashwin ने चेन्नई में जड़ा धमाकेदार शतक, बांग्लादेशी गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के
MP News: सागर में हाईवे पर ट्रक-कंटेनर की आमने-सामने भिड़ंत, 2 की मौत
Uric Acid में रात को सोने से पहले गलती से भी ना खाएं ये फूड्स, वरना उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान
UP Road Accident: यूपी में दर्दनाक हादसा ! मॉर्निंग वॉक के लिए निकली 2 बहनों की मौके पर मौत
खुद अपनी ही मृत्यु का षड्यंत्र रच रावण ने किया था कुछ ऐसा कि…यूं ही नहीं कहलाता था ब्राह्मण में सबसे बुद्धिमान?
ADVERTISEMENT