होम / Udaipur Panther: आदमखोर पैंथर ने मचाया आतंक, एक दिन में हुई दो लोगों की मौत

Udaipur Panther: आदमखोर पैंथर ने मचाया आतंक, एक दिन में हुई दो लोगों की मौत

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 20, 2024, 10:55 am IST

Udaipur Panther

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Udaipur Panther: राजस्थान के उदयुर में पैंथर का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते यहां लोगों में डर का साया बना हुआ है। बाहर आने जाने से लोग ड़रते है। क्योंकि यहां पैंथर लोगों पर जानलेवा हमला कर रहे है। सबसे पहले 8 सितंबर को झाड़ोल में पैंथर ने एक महिला पर हमला कर उसका सिर धड़ से अलग कर दिया था। अब पिछले 24 घंटे में गोगुंदा तहसील के दो लोगों को पैंथर ने मार डाला है। इस पैंथर के हमले में 16 वर्षीय छात्र और 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। लगातार दो घटनाओं के बाद लोगों में काफी गुस्सा है, जिसके चलते शुक्रवार सुबह से ही लोग सड़कें जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

24 घंटे के अंतराल में दो हमले, डेढ़ किलोमीटर का अंतर

पहली घटना गोगुंदा तहसील के उंडीथल गांव में 16 वर्षीय कमला गमेती के साथ हुई। कमला जंगल में बकरियां चराने गई थी। देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटी तो परिजन और ग्रामीण उसकी तलाश में निकले, लेकिन कमला नहीं मिली। गुरुवार सुबह कमला का शव पहाड़ी पर मिला। कमला के हाथ-पैर कटे हुए थे। अन्य लोग भी घायल हुए हैं। इस घटना और प्रशासन की कार्रवाई का डर अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि पहली घटना से करीब 1 किलोमीटर दूर बेवड़िया गांव में पैंथर ने एक और व्यक्ति पर हमला कर दिया। हमले में खुमाराम गमेती की मौत हो गई। बड़ी बात यह है कि खुमाराम के साथ उसका बेटा भी था, जिसे बचाने के लिए मृतक खुमाराम ने घर भेज दिया। बेटा मदद लेकर पहुंच पाता, इससे पहले ही पैंथर ने हमला कर दिया, जिसमें खुमाराम की मौत हो गई। इतना ही नहीं, जब ग्रामीण पहुंचे तो पैंथर शव के पास बैठा था। लाठियों की मदद से पैंथर को भगाया गया और शव को लाया गया।

MP Govt News: कोलकाता में निवेश की दिशा में बड़ा कदम, सीएम यादव करेंगे उद्योगपतियों से चर्चा

ग्रामीणों ने किया विरोध, सड़क पर लगाया जाम

एक के बाद एक हो रही घटनाओं के बाद आज ग्रामीण विरोध में उतर आए। नारेबाजी करते हुए उन्होंने गोगुंदा से झाड़ोल जाने वाले मार्ग पर जाम लगा दिया। नारेबाजी कर कार्रवाई और उचित मुआवजे की मांग की। सभी ग्रामीण सड़क पर बैठकर प्रशासन का इंतजार कर रहे हैं। इधर, घटना के बाद वन विभाग की ओर से पिंजरे लगा दिए गए हैं। उदयपुर रेंजर होरीलाल ने बताया कि पैंथर को पकड़ने के लिए जोधपुर से मादा पैंथर का मूत्र मंगवाया गया है, जिसे घटनास्थल व पिंजरे के आसपास छिड़का जा रहा है, ताकि मादा पैंथर की गंध से पैंथर आ जाए, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।रेंजर ने बताया कि मादा पैंथर के मूत्र की गंध से पैंथर आकर्षित होते हैं।

बाइडेन, कमला हैरिस या एलन मस्क; एक पीसेगा जेल की चक्की, जानें किसकी खुल गई खतरनाक पोल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT