होम / Udaipur में दो छात्रों के बीच झगड़े के बाद आगजनी, कई दुकानों में तोड़फोड़, जिले में धारा 144 लागू

Udaipur में दो छात्रों के बीच झगड़े के बाद आगजनी, कई दुकानों में तोड़फोड़, जिले में धारा 144 लागू

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 16, 2024, 8:38 pm IST

Udaipur Violence

India News (इंडिया न्यूज), Udaipur Violence: राजस्थान के उदयपुर में सरकारी स्कूल के बाहर चाकूबाजी की घटना को लेकर शहर के हिंदू संगठनों में रोष है। दरअसल, सरकारी स्कूल के दो छात्रों के बीच शुक्रवार (16 अगस्त) को हुई मारपीट से उदयपुर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। लोगों ने एक शॉपिंग मॉल में तोड़फोड़ की और पथराव किया। एक गैराज में खड़ी कारों को भी आग के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस ने उदयपुर में धारा 144 लागू कर दी है।

शहर में आगजनी के बाद दुकानें बंद

बता दें कि, इस घटना से आक्रोशित हिंदू संगठनों ने चेतक सर्किल, हाथीपोल, अश्विनी बाजार, बापू बाजार और घंटाघर क्षेत्र की दुकानें बंद कर दी हैं। एहतियात के तौर पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि मारपीट के बाद भागे नाबालिग छात्र को हिरासत में लिया गया है और उसके पिता को गिरफ्तार किया गया है। पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। दोनों छात्रों के बीच पहले क्या विवाद हुआ, इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन, लंच खत्म होने पर दोनों स्कूल के बाहर झगड़ पड़े। बच्चे के परिजनों को जब घटना की जानकारी मिली तो वे एमबी अस्पताल पहुंचे। इतना ही नहीं हिंदू संगठनों के लोगों ने अस्पताल पहुंचकर नारेबाजी की और घटना पर रोष जताया। अस्पताल में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

‘CPM-BJP मुझे धमकी…,’ बंगाल में CM ममता का हल्लाबोल

घायल छात्र अस्पताल में भर्ती

इस घटना के बाद लोग सड़कों पर उतर आए और बाजार बंद करा दिया। हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों की मांग है कि आरोपी छात्र को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दी जाए। बता दें कि शुक्रवार सुबह शहर के सूजरपोल थाना क्षेत्र स्थित एक सरकारी स्कूल के बाहर छात्रों के बीच झगड़े के बाद चाकू से हमला हो गया। जिसमें एक छात्र देवराज गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके बाद उसे उपचार के लिए उदयपुर के एमबी अस्पताल लाया गया। जहां उसका ऑपरेशन कर आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं हमलावर छात्र मौके से फरार हो गया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठनों से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता उदयपुर के एमबी अस्पताल पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे।

Bangladesh में छाया भीषण जल संकट, भारत से भीख मांग रहा Yunus सरकार का यह मंत्री

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT