होम / CGPEM Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल बोर्ड ने 300 पदों के लिए निकाली भर्ती, 80 हजार रहेगी सैलरी!

CGPEM Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल बोर्ड ने 300 पदों के लिए निकाली भर्ती, 80 हजार रहेगी सैलरी!

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 17, 2023, 1:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), CGPEM Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर हाल ही में छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल बोर्ड (CGPEM) की ओर से सुपरिंटेंडेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू की जाएगी। इसके बारे में ऑफिशियली जानकारी दी गई है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसके आफिशियल वेबसाइट
vyapam.cgstate.gov.in पर पढ़ सकते हैं।

इस भर्ती तहत कुल 300 पदों को भरा जाएगा। बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट के पदों पर सिलेक्ट हो जाने के बाद पे स्केल 25300- 80500, लेवल-6 की सैलरी दी जाएगी।

सेलेक्शन प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल बोर्ड की ओर से कराई जानी वाली हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन पेपर के आधार पर किया जाएगा। वहीं रिटन पेपर की डेट और सारी सिलेक्शन प्रोसेस की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगा। बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, कैंडिडेट्स समय- समय पर ऑफिशियली वेबसाइट चेक करते रहें। ऑफिशियली वेबसाइट पर कैंडिडेट्स डेट, एजुकेशन क्वालिफिकेशन , आयु सीमा, सिलेक्शन प्रोसेस से जुड़ी सभी जानकारियां हासिल कर सकते हैं.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ लें।
  • आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ को सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें।
  • इसके बाद एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें. अगर भुगतान की राशि बताई कई हो तो।
  • फिर सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।

वहीं इसके सुपरिंटेंडेंट के पदों पर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन के अनुसार,उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 साल से लेकर 35 साल के बीच होनी चाहिए। कैंडिटडेट्स को 12 वीं पास हो साथ ही उनको संबंधित ट्रेड की जानकार भी होने चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधितकम उम्र में छुट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियली नोटिफिकेशन को पढ़ें।

ये भी पढ़े 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT