होम / Coal india limited recruitment 2023: कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Coal india limited recruitment 2023: कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 6, 2023, 2:31 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Coal india limited recruitment 2023: कोलसरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालें उम्मीदवारों के लिए हाल ही में एक अच्छी खबर सामने आई है। कोल इंडिया लिमिटेड की तरफ से मैनेजमेंट ट्रेनी के कई पदों पर भर्ती निकली गई है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 12 अक्टूबर 2023 तक आवेदन करना होगा। कोल इंडिया लिमिटेड आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

कंपनी की ओर से खनन, सिविल और भूविज्ञान विषयों में मैनेजमेंट ट्रेनी के 560 पदों पर भर्ती की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट coalindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Coal india limited recruitment 2023: वैकेंसी विवरण

कोल इंडिया भर्ती 2023 के लिए कुल 560 खाली पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। वहीं 351 पद माइनिंग के लिए 172 पद सिविल के लिए और 37 पद जियोलॉजी के लिए है.

Coal india limited recruitment 2023: आयु-सीमा

कोल इंडिया लिमिटेड की इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु-सीमा कम से कम 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ना होगा।

शैक्षिक योग्यता

इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स बीटेक, एमएससी या एमटेक किया होना चाहिए। साथ ही कैंडिडेट के पास गेट 2023 का स्कोर कार्ड होना चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल और ओबीसी वालों को ही भरना है। आवेदन शुल्क 1180 रुपये है।

ऐसे करें आवेदन-

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले कोल इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट coalindia.in पर जाना होगा।
  • फिर वेबसाइट पर जाने के बाद Coal India Recruitment पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अगले पेज पर सभी जरूरी जानकारी को भरें।
  • उसके बाद निर्धारित फीस को ऑनलाइन मोड में भरें।
  • फिर इस फॉर्म को Download करके, इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

 ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS SRH : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिख सकता है बल्लेबाजों का जलवा, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
बुल्गारी के लॉन्चिंग इवेंट में नए लुक में नजर आईं Priyanka Chopra, 140 कैरेट हीरों के नेकलेस ने खींचा फैंस का ध्यान -Indianews
KKR VS SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को हरा फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
मैं अनपढ़ और वो…., Akshay Kumar ने वाइफ ट्विंकल खन्ना की तारीफ, इस वजह से खुद को लकी मानते हैं एक्टर -Indianews
Karnataka: मैसूरु में कांग्रेस महिला नेता की उसके पति ने की हत्या, आरोपी की तालाश शुरू
Arjun Bijlani ने साइबर धोखाधड़ी में 40 हजार रुपये गंवाने पर डिजिटल सुरक्षा पर जताई चिंता, किया यह फैसला -Indianews
ममता बनर्जी पर टिप्पणी को लेकर पूर्व न्यायाधीश ने की निंदा, जानें क्या कहा
ADVERTISEMENT